18.1 C
Delhi
Tuesday, October 26, 2021

Venus Transit: शुक्र ग्रह 2 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में करेंगे प्रवेश, इन 6 राशि वालों के लिए बन रहे शुभ योग

Must read

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र (Venus planet) को सबसे शुभ ग्रह माना गया है. वे 2 अक्टूबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैंं.

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र (Venus planet) को सबसे शुभ ग्रह माना गया है. शुक्र ग्रह का मानव जीवन में अत्यधिक प्रभाव माना गया है. ज्योतिषियों के मुताबिक शुक्र ही वह ग्रह है, जो यह बताता है कि किस व्यक्ति के जीवन में कितना सुख, प्रेम और संपन्नता आएगी.

30 अक्टूबर तक वृश्चिक राशि में रहेंगे

ज्योतिष के मुताबिक शुक्र ग्रह अपनी स्वराशि तुला से निकलकर 2 अक्टूबर को मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में प्रवेश (Venus Transit) करेंगे. पंचांग के अनुसार शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन 02 अक्टूबर को सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर होगा. वे 30 अक्टूबर 2021 तक वृश्चिक राशि में रहेंगे. इस दौरान 6 राशि वालों को अच्छे फलों की प्राप्ति होने वाली है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिन्हें इस दौरान लाभ प्राप्त होने वाला है.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY: 22 October 2021 राशिफल : मेष, मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ

वृश्चिक राशि (Venus Transit in Scorpio) वालों के लिए शुक्र का गोचर आपके प्रथम भाव में होगा. वैवाहिक जीवन से जुड़ी परेशानियां दूर होंगी. वे जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

कई क्षेत्रों में लोगों को मिलेगा लाभ

मकर राशि वाले लोगों के जीवन में शुक्र गोचर काल में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. शुक्र का गोचर आपके एकादश भाव में होगा. जिसके चलते आपको कई क्षेत्रों में लाभ मिलेगा.

तुला राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर आपके द्वितीय भाव में होगा. वाणी में मधुरता रहेगी. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा. गोचर काल में आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी. शुक्र ग्रह तुला राशि के स्वामी होते हैं.

यह भी पढ़े :  29 August 2021 राशिफल : मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक राशि वाले बड़ा निर्णय लेने से बचें

जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा

कर्क राशि वाले छात्रों को अच्छे परिणाम हासिल होंगे. इस गोचर काल (Venus Transit in Scorpio) में कला और लेखन से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. शुक्र का गोचर काल उनके पंचम भाव में होगा. यह राशि परिवर्तन आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा. इस दौरान जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा.

सिंह राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर काल चतुर्थ भाव में होगा. उनके लिए यह राशि परिवर्तन शुभ रहेगा. यह गोचर काल जीवन में सुख और शांति लाएगा. इस दौरान आपको वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है.

प्रेम में पड़े जातकों का हो सकता है विवाह

वृषभ राशि वालों के लिए राशि परिवर्तन (Venus Transit in Scorpio) बहुत शुभ रहने वाला है. इस दौरान मीडिया और फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को लाभ होगा. उनका यह राशि परिवर्तन सप्तम भाव में होगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. प्रेम संबंधों में पड़े जातकों का प्रेम विवाह हो सकता है.

यह भी पढ़े :  29 August 2021 राशिफल : मेष, वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक राशि वाले बड़ा निर्णय लेने से बचें
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article