21.1 C
Delhi
Monday, October 18, 2021

RASHI PARIVARTAN अक्टूबर माह के ग्रह परिवर्तन : इस माह कैसी रहेगी ग्रहों की चाल, जानिए 12 राशियों का हाल

Must read

ज्योतिष विद्वानों और पंचांग के अनुसार अक्टूबर माह में 4 ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ये चारों ग्रह दूसरी राशि में गोचर करेंगे। साथ ही मकर राशि में ही 11 अक्टूबर दिन सोमवार को सुबह 3:44 बजे से शनि मार्गी हो जाएंगे, जिसके बाद कई राशियों को लाभ होगा। शनि दोष के कारण मिलने वाली पीड़ा दूर होगी, वहीं कुछ राशियों के लिए ये समय कठिन भी रहेगा। आओ जानते हैं कि ऐसे में 12 राशियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा।

ये चार ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन :

 

1. शुक्र : शुक्र ग्रह तुला से निकलकर 2 अक्टूबर को प्रात: 9 बजकर 46 मिनट पर वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा जहां वह 30 अक्टूबर दोपहर 3 बजकर 56 मिनट तक रहेगा। इसके बाद वह धनु में गोचर करेगा।

 

2. बुध : वक्री बुध ग्रह 2 अक्टूबर को तुला से लौटकर अपनी कन्या राशि में सुबह 3 बजकर 23 मिनट पर गोचर करेंगे जहां वह 18 अक्टूबर तक रहेगा। इसी राशि में ही बुध मार्गी होंगे।

 

3. सूर्य : सूर्य ग्रह 17 अक्टूबर को दोपहर 1:11 बजे तुला में प्रवेश करेगा जहां वह 16 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 49 मिनट तक रहेगा।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 29 September 2021 राशिफल : मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, धनु राशि वालों के लिए आज का दिन आर्थिक लाभ का

 

4. मंगल : मंगल ग्रह 22 अक्टूबर को प्रात: 1 बजकर 13 मिनट पर तुला राशि में गोचर करेगा, जहां वे 5 दिसंबर तक रहेगा।

 

12 राशियों पर प्रभाव :

 

मेष : इस राशि के जातकों के लिए यह माह लाभदायक रहेगा। जिस भी क्षेत्र में कार्यरत हैं वहां सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन अच्छा गुजरेगा। व्यापारियों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा।

 

वृषभ : इस राशि के जातकों के लिए कार्य के लिहाज से यह माह मिला-जुला असर वाला रहेगा। नौकरीपेशा हैं तो स्थान परिवर्तन हो सकता है और व्यपारी हैं तो व्यापार में उतार चढ़ावा देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े :  Astrology: इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ हैं आने वाले 3 महीने, चमक जाएगा करियर

 

मिथुन : इस राशि के लोगों के लिए यह माह अच्छा रहेगा। धन संबंधी समस्या का समाधान होगा। रोजगार मिलेगा और कोर्ट-कचहरी या कार्य क्षेत्र के कई मामले सुलझ जाएंगे।

 

कर्क : सेहत की दृष्‍टि से यह माह ठीक नहीं हैं तो सतर्क रहें। बाकी मामले में यह माह आपके लिए सुखद रहने वाला है फिर चाहे वह कार्यक्षेत्र हो या करियर सभी और सही रहेगा।

 

सिंह : यह माह आपके लिए अनुकूल रहेगा। काम धंधे में भरपूर लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन और प्रेम संबंध में भी यह माह सुखद है। कुल मिलाकर अक्टूबर का महीना आपके लिए ठीकठाक रहने वाला है।

 

कन्या : आपकी राशि में बुध ग्रह गोचर हो रहा है। बुध ग्रह व्यापार व बुद्धि का ग्रह होने के कारण व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी, व्यपार और करियर की दृष्टि से बेहतर रहेगा ये माह लेकिन पारिवार में खट्टे मीठे अनुभव होंगे।

यह भी पढ़े :  Astrology: शिकायत करने में अव्‍वल होते हैं ये 5 राशि वाले, कहीं आपके अगल-बगल तो नहीं ऐसे लोग

 

तुला : सूर्य देव के नीच राशि मे होने के कारण शासकीय कार्यो में बाधाएं आने की संभावना रहेगी। मंगल ग्रह का तुला राशि में गोचर भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

 

वृश्‍चिक : आपकी राशि में शुक्र का गोचर हो रहा है। लग्जरी लाइफ के कारक ग्रह शुक्र इस समय वाहन, व साज-सज्जा के व्यापार में लाभ दिलाएंगे। निवेश में, कार्यक्षेत्र में, व्यपार में, नौकरी में और करियर में लाभ मिलेगा। वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह कुल मिलाकर माह अच्छा रहने वाला है। परिवार को छोड़कर बाकी सब तरह से आप संतुष्ट रहेंगे।

 

धनु : आपके लिए यह माह उत्तम है। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिल सकती है और नौकरीपेशा लोगों के लिए यह माह अनुकूल स्थिति वाला माह है। संपत्ति खरीदने का समय है। परिवार का महौल भी अच्‍छा रहेगा। व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए भी समय बहुत अच्छा है।

यह भी पढ़े :  October 2021 Horoscope: अक्‍टूबर में 4 ग्रह बदलेंगे राशियां, जानिए किन राशि वालों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर

 

मकर : आपकी राशि में शनि वक्री होकर मार्गी होंगे। यह माह मिला जुला असर वाला होगा। हालांकि शिक्षा और करियर की दृष्टि से यह समय अच्छा है। प्रॉपर्टी से जुड़े काम बन सकते हैं और परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। व्यापारियों को थोड़ा सोच समक्ष कर काम करना होगा। आर्थिक दृष्टि से यह समय आपको सतर्क रहने की जरूरत है।

 

कुंभ : अपकी कुंडली में ग्रह-गोचर की जो स्थितियां बन रहीं हैं, उसके अनुसार यह माह आपके लिए औसत ही रहने वाला है। हालांकि करियर में आपको सफलता मिल सकती है। आर्थिक दृष्टि से यह माह ठीक नहीं है इसलिए खर्चों पर लगाम लगाएं। सेहत और परिवार पर ध्यान देना होगा।

यह भी पढ़े :  Astrology: क्राइसिस मैनेजमेंट में अव्‍वल होते हैं ये 4 राशि वाले, हर हालात से निपटकर बढ़ जाते हैं आगे

 

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए इस माह मिला-जुला फल मिलने वाला है। छात्र, नौकरीपेशा और कारोबारी को सफलता मिलेगी। परिवार में भी माहौल ठीकठाक रहेगा। हालांकि यह माह बहुत अच्‍छा तो नहीं रहेगा फिर भी ठीकठाक ही समझो। इसलिए खर्चों पर लगाम लगाकर रखें।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article