18.1 C
Delhi
Tuesday, October 26, 2021

Guru Rashi Parivartan: शनि-गुरु मिलकर बनाएंगे ‘नीचभंग राजयोग’, जानें 14 सितंबर के बाद क्‍या होगा आपका हाल

Must read

सौर मंडल के सबसे बड़े ग्रह और ज्‍योतिष में देवगुरु कहे जाने वाले गुरु ग्रह (Jupiter) राशि परिवर्तन करके मकर राशि (Capricorn) में एक विशेष योग बनाने जा रहे हैं. इसका सभी राशियों (Zodiac Sign) पर अहम असर पड़ेगा.

जिंदगी में पैसे कमाने के लिए, अच्‍छे वैवाहिक सुख का आनंद लेने के लिए, करियर में तरक्‍की पाने के लिए कुंडली में गुरु ग्रह (बृहस्पति) की अच्‍छी स्थिति होना जरूरी है. ज्‍योतिष में सौर मंडल के इस सबसे बड़े ग्रह को इन्‍हीं कारणों से देवगुरु कहा जाता है. गुरु (Guru) का राशि परिवर्तन जिंदगी में खुशियों-तरक्‍की, पैसे के लिहाज से बहुत असर डालता है. आने वाले 14 सितंबर 2021 को गुरु (Jupiter) मकर राशि (Capricorn) में प्रवेश कर रहे हैं. जबकि शनि इस राशि (Zodiac Sign) में पहले से ही वक्री चाल चल रहे हैं.

यह भी पढ़े :  Venus Transit: अक्टूबर में चमकेगी इन 4 राशि वालों की किस्‍मत, जानिए क्‍या आपके भी बदलने वाले हैं दिन

बनेगा ‘नीचभंग राजयोग’

वक्री शनि और गुरु (Shani-Guru) मिलकर मकर राशि में ‘नीचभंग राजयोग’ (Neechbhang Rajyog) बनाएंगे. यह स्थिति ज्‍योतिष के लिहाज से बेहद अहम होती है. यह योग कुछ राशियों के लिए वरदान की तरह साबित होगा तो कुछ राशियों के जातकों के लिए मुसीबतों वाला रहेगा.

इन 4 राशियों के लिए है बेहद शुभ

14 सितंबर को गुरु के मकर राशि में आते ही 4 राशियों – वृषभ, कर्क, तुला और मकर के दिन बदल जाएंगे. इन राशि वाले जातकों को लंबे समय से रुकी हुई तरक्‍की की खबर अब मिलेगी. धन-लाभ होगा. आय के नए रास्‍ते बनेंगे. कुल मिलाकर करियर में लाभ होने के प्रबल योग हैं और वे इस समय का अपनों के साथ पूरा आनंद भी लेंगे.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 4 October 2021 राशिफल : वृषभ, तुला, वृश्चिक, धनु, कुम्भ राशि वालों के लिए आज का दिन शुभफलदायी

इन राशि वालों के लिए अशुभ

वहीं यह नीचभंग राजयोग मेष, मिथुन, सिंह और वृश्चिक राशि के लिए मुश्किलें लेकर आएगा. इस दौरान इन राशियों के लोगों को बहुत संभलकर चलना चाहिए, बहस से बचना चाहिए. दुर्घटना या नुकसान हो सकता है. वहीं कन्या, धनु, कुंभ और मीन राशि के लोगों के लिए गुरु का यह गोचर औसत नतीजे देने वाला रहेगा.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
यह भी पढ़े :  Astrology: शिकायत करने में अव्‍वल होते हैं ये 5 राशि वाले, कहीं आपके अगल-बगल तो नहीं ऐसे लोग

- Advertisement -spot_img

Latest article