Vastu Tips: सफलता के लिए अपनाएं ये रंग, जिंदगी में लग जाएंगे चार चांद

कई बार वास्तु दोष के कारण कार्यों में परेशानियां आने लगती हैं. वास्तु दोष होने पर नकारात्मकता बढ़ने लगती हैं जिसके कारण कई बार आपको हर कार्य में असफलता का सामना करना पड़ जाता है.

अगर आपको भी अपने बिजनेस में कुछ खास लाभ नहीं हो रहा है तो निराश होने की जरूरत नहीं है. कई बार बिजनेस ढंग से न चलने के कारण सिर्फ आर्थिक परेशानी ही नहीं बल्कि मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसे में यदि आप भी बिजनेस में तरक्की पाना चाहते हैं तो अपने कार्य स्थल यानी ऑफिस या दुकान पर कुछ बदलाव करके कुछ बातों को ध्यान में रखकर बिजनेस में तरक्की प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं इन वास्तु टिप्स के बारे मे.

वास्तु शास्त्र में रंगों का है खास महत्व

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, कुछ रंगों का ध्यान रखकर आप अपने बिजनेस में फिर से सफलता हासिल कर सकते हैं. दरअसल आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने ऑफिस या दुकान की दीवारों को रंगवाकर बिजनेस में तरक्की पा सकते हैं.

 

व्यापार के हिसाब से कराएं ऑफिस में रंग

वास्तु के अनुसार, काले रंग का तत्व पानी है. अगर दक्षिण-पूर्व दिशा में थोड़ी मात्रा में काला रंग करवाया जाए तो ये बिजनेस के हिसाब से शुभ रहता है. इसके कारण बिजनेस में आ रही परेशानियां दूर होती हैं. बिजनेस में बिल्कुल भी बढ़ोतरी नहीं होने पर दक्षिण-पूर्व दिशा के नीचे के हिस्से में थोड़ा काला रंग करवाने से फायदा होता है.

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप जूलरी (Jewellery) का बिजनेस कर रहे हैं, तो अपनी दुकान का रंग गुलाबी, सफेद और आसमानी में से करवाना चाहिए. वहीं, किराना स्टोर के लिए हल्का गुलाबी, आसमानी और सफेद में से कोई भी रंग चुन सकते हैं. माना जाता है कि ये रंग व्यापार में तरक्की और समृद्धि लाते हैं.

यह भी पढ़े :  NEW YEAR RESOLUTION : नया साल आने से पहले कर लें जीवन में ये 4 बदलाव, 2022 रहेगा खुशहाल.

 

वहीं, अगर आप कपड़ों का बिजनेस करते हैं या फिर आपका बुटीक है, तो हल्का पीला रंग, हरा और आसमानी रंग का चुनाव करना बेहतर रहता है. इसके साथ ही स्टेशनरी विक्रेता को पीला, आसमानी और गुलाबी रंग करवाना चाहिए.