Sapne Me Saanp Dekhna: सपने में बार-बार नजर आते हैं सांप, तो इन उपायों से पाएं छुटकारा

सांप (Snake) का नाम सुनकर ही कई लोगों के रोंगटे खड़े होते हैं, फिर बार-बार सपने (Dreams) में सांप दिखना तो बेहद डरावना अनुभव साबित होता है. किसी भी महीने की पंचमी (Panchami) को उपाय करके नागों के सपनों से छुटकारा पाया जा सकता है.

सपने (Dreams) में इंसान वो चीजें भी देख लेता है जो कई बार उसने अपनी असल जिंदगी में भी नहीं देखी होती हैं. वहीं कई सपने ऐसे होते हैं जो उसे बार-बार आते हैं. स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapna Shastra) में हर सपने का मतलब बताया गया है और बार-बार आने वाले सपनों से बचने के उपाय (Upay) भी बताए गए हैं. इन उपायों (Remedies) के बारे में ज्‍योतिष (Astrology) में भी विस्‍तार से बताया गया है. आज हम सपने में बार-बार सांप के नजर आने के उपाय जानते हैं.

सांप के सपने से बचने के उपाय

वैसे तो काल सर्प दोष (Kaal Sarp Dosh), सपने में बार-बार नाग दिखने जैसी समस्‍याओं के उपाय के लिए नागपंचमी का दिन सबसे अच्‍छा माना गया है. लेकिन हर महीने में पड़ने वाली पंचमी को भी ये उपाय किए जा सकते हैं क्‍योंकि पंचमी तिथि नाग देवता को समर्पित है. ऐसे में किसी भी पंचमी के दिन अष्‍ट नाग की पूजा कर लें. इससे नाग के सपने आने बंद हो जाते हैं. साथ ही कुंडली में कोई दोष है तो वो भी खत्‍म हो जाता है. यह पूजा घर में या मंदिर में कहीं भी कर सकते हैं.

चांदी के सांपों की करें पूजा

सांपों को लेकर मन में डर बना रहता हो और बार-बार सपने में सांप दिखाई देते हों तो चांदी के दो सांप और एक स्‍वास्तिक बनवाएं. इनकी विधि-चिधान से पूजा करके सांपों को शिवलिंग पर अर्पित कर दें. वहीं स्वास्त‍िक को गले में धारण कर लें. ऐसा करने से सांपों के सपने आना बंद हो जाएंगे. साथ ही सर्प भय भी खत्‍म होगा.