Navratri Money Remedies: अमीर होना चाहते हैं तो नवरात्रि में 9 दिन तक कर लें ये काम, चमक जाएगी किस्‍मत

नवरात्रि (Navratri) का समय बहुत शुभ होता है. मनोकामनाएं मांगने और उन्‍हें पूरी करने के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना करने के लिए यह समय सर्वश्रेष्‍ठ है. इसके लिए 9 दिन तक ये 5 काम जरूर कर लें.

अमीर होना, जिंदगी में तमाम सुख-सुविधाएं पाना हर व्‍यक्ति की ख्‍वाहिश होती है. इसके लिए मेहनत, बुद्धिमानी के उपयोग के साथ-साथ भगवान की कृपा पाना भी बहुत जरूरी होता है. नवरात्रि (Navratri) का पर्व इस काम के लिए बहुत अच्‍छा माना गया है क्‍योंकि इस समय में साक्षात मां दुर्गा (Maa Durga) धरती पर विचरण करने आती हैं. लिहाजा इस समय देवी दुर्गा की पूजा करके और उन्‍हें प्रसन्‍न करने के उपाय करके बेशुमार धन-दौलत पाई जा सकती है. यदि आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो 7 अक्‍टूबर से 9 दिन तक ये उपाय (Remedies) जरूर कर लें.

 

नवरात्रि में कर लें अमीर होने के ये उपाय

द्वार पर बनाएं रंगोली: सामान्‍य सी ही सही लेकिन नवरात्रि में हर रोज सुबह अपने द्वार पर रंगोली जरूर बनाएं. यह मां का स्‍वागत करने का प्रतीक है.

द्वार पर स्‍वास्तिक बनाएं: स्‍वास्तिक का निशान सुख-समृद्धि का प्रतीक है. नवरात्रि के दौरान अपने मुख्‍य द्वार पर रोज हल्‍दी या कुमकुम से स्‍वास्तिक का निशान बनाएं.

दुर्गा मंत्र का करें जाप: नवरात्रि में ज्‍यादा से ज्‍यादा समय मां की आराधना में बिताने से मां प्रसन्‍न होती हैं इसलिए कोशिश करें कि दुर्गा मंत्र का जितना ज्‍यादा संभव हो सके जाप करें.

घट पूजा: यदि घट स्‍थापना न भी कर पाएं तो रोज देवी जी के मंदिर में जाकर घट की पूजा करें.

यह भी पढ़े :  Navratri 2021: इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है नवरात्रि, आर्थिक स्थिति में आएगा बड़ा बदलाव

कन्‍याओं को भेंट देकर आशीर्वाद लें: कोरोना महामारी के कारण इस साल कन्‍या पूजन और कन्‍या भोजन करना उचित नहीं है लेकिन कन्‍याओं को भेंट देकर उनका आशीर्वाद जरूर लें. यह काम आप कहीं भी कर सकते हैं.