Good Luck Tips: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देते हैं ये छोटे से काम, रोज करने से चमक जाएगी किस्‍मत

यदि जिंदगी (Life) निराशा से घिर गई है और हर काम में असफलता मिल रही है. बार-बार धन हानि (Money Loss) हो रही है तो इसके पीछे बुरे कर्म और कुंडली के ग्रह (Kundali Planets) भी जिम्‍मेदार हो सकते हैं. ज्‍योतिष में इन समस्‍याओं से निजात पाने के कुछ अचूक उपाय (Effective Remedies) सुझाए गए हैं. रोज ये आसान उपाय करने से व्‍यक्ति के जीवन की परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं और उसे सफलता (Success) मिलनी शुरू हो जाती है.

इन ग्रहों का मजबूत होना जरूरी

जिंदगी में सुख-समृद्धि और सफलता पाने के लिए कुंडली में कुछ ग्रहों का मजबूत होना बहुत जरूरी है. इसमें सूर्य और गुरु ग्रह प्रमुख हैं क्‍योंकि यह पराक्रम-आत्‍मविश्‍वास बढ़ाते हैं और सफलता-सम्‍मान दिलाते हैं.

सूर्य-गुरु से शुभ फल पाने के लिए करें उपाय

ऐसे में सूर्य (Sun) और गुरु (Guru) को मजबूत करने के लिए कुछ उपाय कर लेना चाहिए. इससे कुंडली के ये कमजोर ग्रह भी शुभ फल देने लगते हैं. इन ग्रहों के अन्‍य उपाय करने के लिए रविवार और गुरुवार खास होते हैं.

नहाने के पानी में मिला लें हल्‍दी

रोज नहाने के पानी में चुटकी भर हल्‍दी मिला लें, इससे गुरु ग्रह मजबूत होता है. साथ ही भगवान विष्‍णु की कृपा भी मिलती है. सुख-समृद्धि पाने के लिए गुरु ग्रह की कृपा बहुत जरूरी है.

नमक मिलाने से दूर होगी निगेटिविटी

नकारात्‍मकता के कारण भी सफलता मिलने में बाधा आती है. इसलिए शाम के समय नहाने के पानी में नमक मिला लें, इससे निगेटिविटी और तनाव दूर होता है. यदि शाम को न नहा पाएं तो हफ्ते में एक बार सुबह ही नमक के पानी से नहा लें.

यह भी पढ़े :  Mahalakshmi Yoga : इन राशि वालों की चमक सकती है किस्मत शुक्र व बुध की युति से बना महालक्ष्मी योग.

दुर्गा सप्‍तशती या हनुमान चालीसा पढ़ें

जिंदगी में एक के बाद एक संकट आ रहे हों तो हनुमान चालीसा या दुर्गा सप्‍तशती का पाठ करें. इससे सारे संकट दूर होते हैं और जिंदगी आसान होती है.

सूर्य को अर्ध्‍य दें

सूर्य को अर्ध्‍य देना बहुत ही कारगर उपाय है. रोज सुबह तांबे के लोटे में सिंदूर मिला जल लेकर सूर्य को चढ़ाएं इससे किस्‍मत चमकने में देर नहीं लगेगी.