WhatsApp Call नहीं रही Free! व्हाट्सप्प कॉल करने के लिए देने होंगे पैसे.

WhatsApp Call Charge: अगर आप भी फ्री में व्हाट्सएप पर कॉल का आनंद लेते हैं तो आपके लिए चिंताजनक बात है. क्योंकि अब मोबाइल कॉल की तरह व्हाट्सएप कॉल भी चार्जेबल होने वाली है. जी हां अब व्हाट्सएप कॉल करने पर भी शुल्क लगाए जाने की तैयारी शुरू की जा रही है. आने वाले समय में व्हाट्सएप यूजर को व्हाट्सएप कॉल एवं व्हाट्सएप वीडियो कॉल के लिए पैसे चुकाने होंगे.

आने वाले समय में वसूली जा सकती है रकम :

आपको बता दें कि WhatsApp पर कॉलिंग करना शायद कुछ समय में आपकी जेब पर भारी पड़ेगा, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसी जानकारी मिली है कि इस फैसले पर विचार किया जा रहा है और सब कुछ अगर सही रहता है तो कुछ समय बात आपको हर WhatsApp कॉल के लिए रकम चुकानी पड़ेगी. जाहिर सी बात है ये बात जानकर WhatsApp यूजर्स को तगड़ा झटका लगा होगा क्योंकि नॉर्मल कॉलिंग को छोड़कर यूजर्स WhatsApp कॉलिंग का ही सहारा ले रहे हैं लेकिन आने वाले समय में इसे लेकर नए नियम आ सकते हैं.

टेलिकॉम कंपनियों को हो रहा है नुकसान :

WhatsApp कॉलिंग को पेड करने के पीछे की वजह ये समझी जा सकती है कि इसकी वजह से टेलिकॉम कंपनियों को नुकसान हो रहा है. दरअसल बिना किसी सिम कार्ड के भी इंटरनेट की मदद से WhatsApp कॉल की जा सकती है और यही वजह है कि DoT (डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम) ने TRAI (टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से इस इंटरनेट कॉल्स पर चार्ज करने के फैसले पर राय मांगी है और अगर सब कुछ सही रहता है तो आने वाले समय में WhatsApp कॉलिंग के लिए एक भारी रकम चार्ज की जा सकती है.