Portable Charger: अब आया दुनिया का सबसे छोटा चार्जर, एकसाथ चार्ज करेगा फोन, टैब और लैपटॉप, जानिए कीमत और खूबियां

Portable Charger: अगर आप एक ऑल इन वन चार्जर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा डिवाइस हो सकता है.

अब आपको अलग-अलग डिवाइस के लिए अलग-अलग चार्जर खरीदने की जरूरत नहीं है। सिडनी बेस्ड कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड चार्जेजैप ने एक ऐसा चार्जर तैयार किया है, जो ईयरबड्स से लेकर लैपटॉप तक सबकुछ चार्ज करेगा। कंपनी ने इसे Zeus नाम दिया है। ये एक 270W GaN चार्जर है, जो च्यूइंग गम बॉक्स के साइज का है और आपके गैजेट के पूरे स्टॉक – लैपटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन और वियरेबल – को एक साथ जल्दी चार्ज करने में सक्षम है। जबकि उत्पाद को किकस्टार्टर के माध्यम से लॉन्च किया गया था, कैंपेन तब से इंडीगोगो में स्थानांतरित हो गया है, जहां अब तक 60 लाख रुपये से अधिक जुटाने में कामयाब रहा है। इसके पीछे कंपनी – चार्जेजैप – सिडनी स्थित एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड है, जो कहता है कि चार्जर “वर्किंग ऑन दे गो” कल्चर को पूरा करता है।

कंपनी ने कहा कि लोगों द्वारा डेली बेसिस पर यूज किए जाने वाले गैजेट्स की संख्या में लगातार वृद्धि के साथ, बिजली की आवश्यकताओं में वृद्धि हुई है, और इसलिए चार्जर्स की आवश्यकता भी बढ़ी है। एक से अधिक चार्जर के साथ यात्रा करने से बैटरी की बहुत सारी समस्याएं ठीक हो सकती हैं, लेकिन यदि सॉकेट की संख्या सीमित है, तो यह असुविधाजनक हो सकता है।

कंपनी का दावा- यह “दुनिया का सबसे छोटा”
Zeus का लक्ष्य उस समस्या को हल करना है, जो चार यूएसबी पोर्ट्स को अपनी कॉम्पैक्ट बॉडी में पैक करता है। कंपनी का दावा है कि यह “दुनिया का सबसे छोटा” है और इसका वजन भी केवल 320g पर “इंडस्टी लीडर्स की तुलना में हल्का” है।

यह भी पढ़े :  Nothing Phone 1: नए साल में Nothing Phone 1 का प्राइस हुआ ₹9999, जानें कैसे

एक साथ 3 लैपटॉप को चार्ज करने में सक्षम
इन पोर्ट में एक 140W USB-C पावर डिलीवरी 3.0 PPS पोर्ट, दो 100W USB-C पावर डिलीवरी 3.0 PPS पोर्ट और एक 22.5W USB-A पोर्ट शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि ये एक साथ 3 लैपटॉप को पावर दे सकते हैं। अन्य फीचर्स में 2-वे फोल्डेबल यूएस प्रोंग शामिल हैं जिन्हें 90 डिग्री या 180 डिग्री एंगल पर एडजस्ट किया जा सकता है, जिससे चार्जर अधिक फ्लेसिबल हो जाता है, और रियल-टाइम चार्जिंग वोल्ट और एएमपीएस जानकारी के लिए 0.96 “ओएलईडी डिस्प्ले होता है।

आप में से उन लोगों के लिए जो सोच रहे हैं कि “GaN” क्या है … यह एक चार्जिंग तकनीक है जो इसके निर्माण में अधिक सामान्य सिलिकॉन के बजाय गैलियम नाइट्राइड का उपयोग करती है। यह इसे पारंपरिक चार्जर की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट, अधिक ऊर्जा कुशल और तेज बनाता है। GaN IC पारंपरिक IC से 10 गुना छोटे हैं।

कीमत और उपलब्धता
आप “अर्ली बर्ड” ऑफर के तहत 10,479 रुपये में Indiegogo के माध्यम से चार्जेसैप Zeus 270W GaN USB-C चार्जर खरीद सकते हैं। शिपिंग दुनिया भर में है, हालांकि आप केवल मई 2023 से डिलीवरी की उम्मीद कर सकते हैं।