Jio 5G : जिओ का बड़ा ऐलान! इस दिन पूरे देश में शुरू होगा जिओ की 5G सर्विस.

Jio 5G : देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने किसी भी कंपनी द्वारा अब तक का सबसे बड़ा 5G सर्विस का लॉन्च किया है. आज कंपनी ने देश के 50 शहरों में Jio True 5G सर्विस पेश की है. इसी के साथ देश के 184 शहरों में जियो 5जी कनेक्टिविटी मिलना शुरू हो गई है. कंपनी का कहना है कि इन शहरों के यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के लिए इनवाइट किया जाएगा. इस ऑफर के तहत यूजर्स अलग से पैसा खर्च किए बिना 1GPS से भी ज्यादा की स्पीड के साथ अनिमिटेड डेटा का फायदा उठा पाएंगे.

5G नेटवर्क का अब तक सबसे बड़ा लॉन्च करते हुए जियो के प्रवक्ता ने कहा, “हम 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 50 अलग शहरों में Jio True 5G सर्विस को लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं, जिससे कुल संख्या 184 शहरों की हो जाएगी. यह ना केवल भारत में, बल्कि दुनिया में कहीं भी 5G सेवाओं के सबसे बड़े रोलआउट में से एक है. उन्होंने आगे कहा कि हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड और इंटेसिटी को बढ़ा दिया है क्योंकि हम चाहते हैं कि हरेक जियो यूजर नए साल 2023 में जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी के ट्रांसफोर्मेशनल फायदों का आनंद ले.”

50 शहरों की लिस्ट :

रिलांयस जियो ने राजस्थान के बीकानेर और कोटा, पश्चिम बंगाल के आसनसोल और दुर्गापुर समेत कुल 50 शहरों में 5G कनेक्टिविटी देना शुरू दिया है. आज से शुरू हुई Jio 5G सर्विस प्राप्त करने वाले 50 शहरों की पूरी लिस्ट यहां दी गई है.

यह भी पढ़े :  Republic Day Special Sale: 26 रुपये में वायरलेस इयरबड्स! 26 जनवरी पर अनोखा ऑफर लाई यह भारतीय कंपनी

दिसंबर 2023 तक पूरे देश में 5G :

कंपनी ने लगातार सपोर्ट करने के लिए आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकारों का आभार जताया है. कंपनी का प्लान है कि दिसंबर 2023 तक पूरा देश Jio True 5G सर्विस का फायदा उठा सके.

 

क्रम संख्या राज्य/केंद्रशासित प्रदेश जिला/शहर/कस्बा :
1. आंध्र प्रदेश चित्तूर, कडपा, नरसरावपेट, ओंगोल, राजमहेंद्रवरम, श्रीकाकुलम और विजयनगरम
2. असम नागांव
3. छत्तीसगढ़ बिलासपुर, कोरबा और राजनांदगांव
4. गोवा पणजी
5. हरियाणा अंबाला, बहादुरगढ़, हिसार, करनाल, रोहतक, सिरसा और सोनीपत
6. झारखंड धनबाद
7. कर्नाटक बागलकोट, चिक्कमगलुरु, हसन, मांड्या और तुमकुरु
8. केरल अलप्पुझा
9. महाराष्ट्र कोल्हापुर, नांदेड़-वाघाला और सांगली
10. ओडिशा बालासोर, बारीपदा, भद्रक, झारसुगुड़ा, पुरी और संबलपुर
11. पुडुचेरी पुडुचेरी
12. पंजाब अमृतसर
13. राजस्थान बीकानेर और कोटा
14. तमिलनाडु धर्मपुरी, इरोड और थूथुकुडी
15. तेलंगाना नलगोंडा
16. उत्तर प्रदेश झांसी, अलीगढ़, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश और सहारनपुर
17. पश्चिम बंगाल आसनसोल और दुर्गापुर