VASTU TIPS : आर्थिक तंगी से छुटकारा चाहते हैं तो घर में रखे ये एक चीज़.

जीवन में सेहत के बाद धन का अहम स्थान है. पैसा कमाने के लिए इंसान दिन-रात एक कर देता है. यह प्रक्रिया ताउम्र चलती रहती है. ऐसा इसलिए क्योंकि हर इंसान चाहता है कि उसके पास धन की कमी न हो. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों का जिक्र है जो न केवल सुख और समृद्धि के लिए अच्छे हैं, बल्कि मनुष्य के जीवन से तमाम आर्थिक परेशानियों को भी दूर करते हैं. चलिए जानते हैं इस खास चीज के बारे में.

घर में सुख-शांति लाता है चांदी का मोर
घर में धन की देवी लक्ष्मी का वास हो इसके लिए लोग कई उपाय करते हैं. लेकिन अगर तमाम उपाय के बावजूद भी घर में सुख-शांति नहीं है या आर्थिक परेशानियों से छुटकारा नहीं मिल रहा है तो घर में चांदी का एक मोर रखें. चांदी के मोर को शुभ और लाभकारी माना जाता है. यह देवताओं को भी प्रिय है. इसे घर में रखने से आर्थिक परेशानियां धीरे-धीरे खत्म होने लगती हैं. वैवाहिक जीवन में सुख और शांति के लिए भी यह कारगर साबित होता है. इसके अलावा यह घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. जिसके परिणामस्वरुप घर में रहने वाले लोग हमेशा खुश रहते हैं. इतना ही नहीं घर में रखा गया चांदी को मोर धन में भी वृद्धि करता है.

नाचता हुआ मोर दूर करेगा आर्थिक परेशानी
अगर आप आर्थिक परेशानियों से घिर गए हैं तो घर में नाचता हुआ चांदी का मोर रखें. इसके प्रभाव से तमाम तरह की आर्थिक समस्या दूर होती है. अगर शादीशुदा जिंदगी में पर्टनर से मनमुटाव या विवाद चल रहा है तो एक जोड़ा चांदी का मोर रखें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में सकारात्मक परिणाम नजर आने लगेंगे. साथ ही मैरिड लाइफ का तनाव दूर होगा.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today 30 August 2021 राशिफल : मेष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ राशि वाले वाणी पर संयम रखें.

सुख-समृद्धि के लिए ड्राइंग रूम में रखें चांदी का मोर
चांदी का मोर ड्राइंग रूम में रखने से सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है. साथ ही परिवार के सदस्यों के जीवन में शांति और सफलता मिलती रहेगी. वहीं पूजा स्थान पर चांदी का मोर रखने से दोगुना लाभ मिलता है.