SHANI GRAH : ये आदतें हों तो साढ़े साती और ढैय्या तक में कृपा बरसाते हैं शनि, तुरंत अपना लें.

शनि ग्रह की कृपा सभी लोग चाहते हैं और इसे पाने का एक बहुत आसान तरीका है. इसके लिए जातक को केवल वो आदतें अपनाने की जरूरत है जो शनि को पसंद हैं.

शनि हमेशा अशुभ फल ही नहीं देते हैं, बल्कि वे शुभ फल भी देते हैं. चूंकि वे न्‍याय के देवता हैं इसलिए वे कर्मों के आधार पर फल देते हैं. ज्‍योतिष के मुताबिक वे ऐसे ग्रह हैं जिन पर व्‍यक्ति की अच्‍छी-बुरी आदतों का असर सबसे ज्‍यादा होता है. इसलिए ज्योतिष शास्त्र में शनि के प्रकोप से बचने के लिए उपाय करने के साथ-साथ उन कामों से भी बचने के लिए कहा जाता है, तो शनि को नापसंद होते हैं.

ये आदतें बनती हैं शनि के प्रकोप का कारण :
कुछ आदतें शनि को सख्‍त नापसंद हैं और कुछ बहुत पसंद हैं. यदि व्‍यक्ति वो आदतें अपनाए जो शनि देव को पसंद नहीं हैं तो उसे अपनी जिंदगी में पैसों की तंगी, शारीरिक-मानसिक बीमारियां, मान हानि जैसी समस्‍याएं झेलनी पड़ती हैं. इसके अलावा ऐसे लोग किसी आपराधिक गतिविधि में भी लिप्‍त हो जाते हैं और अपना जीवन बर्बाद कर बैठते हैं.

ये आदतें करती हैं शनि को नाराज : 
कुछ आदतें और काम शनि को इतने पसंद हैं कि इन्‍हें अपनाने वाले जातकों पर शनि साढ़े साती और ढैय्या तक में शुभ फल देते हैं. इसलिए शनि की महादशा को भी ये लोग हंसते-हंसते निकाल देते हैं, बल्कि कई लोगों की तो इस दौरान किस्‍मत ही बदल जाती है. आइए जानते हैं कि शनि किन आदतों को अपनाने वाले लोगों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 11 November 2022 : आज का राशिफल : शुक्र और चंद्रमा का राशि परिवर्तन, वृष समेत इन राशियों को मिलेगा फायदा.

गरीबों-असहायों की मदद करने वाले लोग: शनि देव हमेशा ऐसे लोगों पर मेहरबान रहते हैं जो गरीब लोगों और असहाय लोगों की मदद करते हैं. यदि कुंडली में भी शनि अशुभ स्थिति में हों और जातक गरीब-असहायों की मदद करे तो बड़े से बड़ा शनि दोष भी दूर हो जाता है और उसकी जिंदगी में परेशानियां नहीं आती हैं.

मेहनती लोग: शनि देव मेहनती लोगों को बहुत पसंद करते हैं. यही वजह है कि इन लोगों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या में भी अच्‍छे फल मिलते हैं. वहीं बाकी समय में भी शनि उन्‍हें कभी कष्‍ट नहीं देते हैं.

सफाई से रहने वाले लोग: जो लोग हमेशा साफ-सुथरे रहते हैं, उन पर भी शनि की कृपा हमेशा रहती है. वहीं गंदे नाखून वाले लोगों पर शनि की हमेशा नजर रहती है.