Sawan Shaniwar : शनिदेव की बरसेगी कृपा सावन का चौथा शनिवार इन 3 राशियों के लिए बेहद खास.

Sawan 4th Shaniwar : सावन (Sawan) का महीना भगवान शिव (Lord Shiva) की कृपा पाने के लिए बेहद खास होता है. दरअसल इस महीने में देवों के देव महादेव की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. पौराणिक मान्यता है कि इस पवित्र महीने में शिव की उपासना से शिवजी की विशेष कृपा प्राप्त होती है. कहा जाता है कि सावन मास (Sawan 2022) में शिवजी (Shiv Ji) बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की मुरादें पूरी करते हैं. सावन का महीना शनिदेव (Shani Dev) की कृपा पाने के लिए भी खास माना गया है. मान्यता है कि सावन के शनिवार (Sawan Shaniwar) को शनिदेव की पूजा (Shani Dev Puja) करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. सावन का चौथा शनिवार (Sawan Fourth Shaniwar) 6 अगस्त को पड़ रहा है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, सावन का चौथा शनिवार (Sawan 4th Shaniwar) तीन राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

सावन का चौथा शनिवार इन 3 राशि वालों के लिए है खास | Fourth Saturday of Sawan is special for these 3 zodiac signs

तुला- ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, तुला राशि पर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहती है. दरअसल ज्योतिषीय गणना के मुताबिक तुला राशि में शनि उच्च के होते हैं. जिन कारण इस राशि से संबंधित जातकों को अच्छा फल प्रदान करते हैं. साथ ही शनिदेव की कृपा दृष्टि के कारण भाग्य का साथ मिलता है. सावन के चौथे शनिवार (Sawan Fourth Saturday) को शनिदेव की पूजा करने से विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है.

कुंभ- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सावन के चौथे शनिवार (Fourth Saturday of Sawan) को विशेष संयोग बन रहा है. कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव माने गए हैं. इस वक्त शनिदेव मकर राशि में मौजूद हैं. शनिदेव की मकर राशि में जाते ही कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो गई है. इस राशि पर शनि का बुरा प्रभाव कम समय के लिए रहता है. सावन के चौथे शनिवार पर शनिदेव की विशेष पूजा-अर्चना से साढ़ेसाती का प्रभाव कम हो सकता है.

यह भी पढ़े :  MAA LAKSHMI : रोजाना घर में करें ये काम सोने से पहले माँ लक्ष्मी की होगी कृपा.

मकर- ज्योतिष के अनुसार, इस राशि के स्वमी शनिदेव हैं. यही कारण है कि मकर राशि पर शनिदेव की कृपा दृष्टि रहती है. ज्योतिषीय मान्यताओं के मुताबिक मकर, शनिदेव की प्रिय राशि है. इस कारण मकर राशि वाले ईमानदार, मेहनती और उत्साही होते हैं. ये उत्साह और मेहनत जीवन में सफलता अर्जित करते हैं. साथ ही शनिदेव की कृपा से इस राशि के जातक भाग्यशाली होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि मकर राशि पर शनि का बुरा प्रभाव कम पड़ता है. सावन का चौथे सोमवार (Sawan Fourth Saturday) के दिन शिवदेव की पूजा (Shani Dev Puja) से उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है. ऐसे में सावन का चौथा शनिवार मकर राशि वालों के लिए खास माना जा रहा है.