Samudrik Shastra : इन 5 जगहों पर है ‘तिल’ तो पार्टनर मिलेगा धोखेबाज, शादीशुदा जिंदगी भी हो जाती है तबाह.

सामुद्रिक शास्त्र में तिल को भविष्य और भाग्य से जोड़कर देखा गया है. शरीर पर तिल के निशान व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. साथ ही तिल लव लाइफ और शादीशुदा जिंदगी के राज खोलते हैं.

शरीर पर तिल या मस्सा इंसान के जन्म से मिलता है. सामुद्रिक शास्त्र में तिल को भविष्य और भाग्य से जोड़कर देखा गया है. शरीर पर तिल के निशान भविष्य के बारे में बहुत किुछ बताते हैं. साथ ही किसी खास स्थान पर तिल का निशान लव लाइफ को लेकर भी कई राज खोलते हैं. समुद्र शास्त्र के मुताबिक शरीर के कुछ खास अंगों पर मौजूद तिल के निशान क्या संकेत देते हैं, इसे जानिए.

दांए गाल पर तिल :
दांए गाल पर तिल का निशान शुभ होता है. इस स्थान पर तिल प्रेम और रोमांस के बारे में बतता है. जिनके दांए गाल पर तिल होता है, उनकी शादीशुदा जिंदगी में प्रेम और रोमांस बरकरार रहता है. वहीं अगर किसी के बांए गाल पर तिल है तो उसे वैवाहिक जीवन में धोखेबाजी हो सकती है.

आंख के ऊपर तिल :
जिस इंसान के दाईं आंख पर तिल है तो उसे लाइफ पार्टनर से बहुत अधिक प्यार मिलता है. लेकिन यदि बाईं आंख के ऊपर तिल है तो लव पार्टनर या जीवनसाथी से बात बात पर लड़ाई होती रहती है.

हाथ पर तिल :
हाथ पर तिल के निशान शुभ होते हैं. अगर किसी के दांए हाथ पर तिल है तो इसका मतलब है कि उसे वफादार जीवनसाथी मिलेगा. साथ ही साथी से बेहद प्यार मिलता है. वहीं अगर बांए हाथ पर तिल है तो यह लव लाइफ या शादीशुदा जिंदगी में आने वाली परेशानियों का संकेत देता है.

यह भी पढ़े :  Hariyali Teej 2021: आज है हरियाली तीज, जानिए अखंड सौभाग्य के लिए पूजा मुहूर्त और शुभ योग.

ठोडी पर तिल :
ठोडी पर तिल का निशान अशुभ होता है. अगर किसी इंसान की ठोडी पर तिल है तो उसे उसका जीवनसाथी धोखा दे सकता है. इसके अलावा दोनों के बीच रोमांस और प्यार कम रहता है.

माथे पर तिल :
समुद्र शास्त्र के मिताबिक माथे पर तिल शुभ नहीं है. जिस व्यक्ति के माथे पर तिल का निशान होता है, उसे शादी के बाद परेशानियां झेलनी पड़ती है. पर्टनर वफादार होते हुए ही प्यार की कमी महसूस होती है.