RAI KE TOTKE ; टोटका! राई का एक दाना संवारेगा आपकी किस्मत, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी.

राई के टोटके (Rai Ke Totke) भी कई प्रकार की समस्याओं से निजात दिलाता है. साथ ही राई के टोटके दुर्भाग्य को दूर कर भाग्यशाली बनाता है. साथ ही राई के टोटके से दरिद्रता और पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

राई का इस्तेमाल मसाले के रूप में कई प्रकार से किया जाता है. अचार बनने में भी राई का प्रयोग किया जाता है. राई में अनेक प्रकार के गुण मौजूद होते हैं इसलिए कई लोग इसे रसोई की शान मानते हैं. इसके अलावा राई के टोटके (Rai Ke Totke) भी कई प्रकार की समस्याओं से निजात दिलाता है. साथ ही राई के टोटके दुर्भाग्य को दूर कर भाग्यशाली बनाता है. राई के टोटके से बुरी नजर से भी छुटकारा मिलता है. जानते हैं कि राई के टोटके और किस तरह से लाभकारी है.

बुरी किस्मत को दूर करने के लिए (Rai Ke Totke for bad luck)

दुर्भाग्य या बुरी किस्मत को दूर करने के लिए एक घड़े में पानी भरकर इसमें राई के पत्ते डालकर इसके पानी से नहाने से दुर्भाग्य दूर होता है. साथ ही इस टोटके के असर से रोग भी दूर होते हैं. इसके अलावा दरिद्रता और पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

बुरी नजर को दूर करने के लिए : 

राई के सात दानें सेंधा नमक की सात छोटी-छोटी टुकड़ियां, सात लाल मिर्च को जिसे नजर लगी है उसके सिर से घुमाएं. इसके बाद इसे आम की लकड़ी की आग में फेंक दें. लाल किताब के मुताबिक राई के इस टोटके को बांए हाथ से करना है.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 8 अक्टूबर 2021 का राशिफल: इन राशियों के जातकों के लिए शुभ रहेगा नवरात्रि का दूसरा दिन, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय

अगर बच्चा चिड़चिड़े स्वभाव का हो गया है या बार-बार गुस्सा आता है तो उसके सिर के ऊपर से राई और मिर्ची को घुमाकर जला दें. इस टोटके से बच्चे का चिड़चिड़ापन और गुस्सा जल्द दूर हो जाता है. गुरुवार के दिन राई का दान करने पर पूरा दिन शुभ रहता है. साथ ही धन से जुड़ी समस्या का भी समाधान मिल जाता है. इसके अलावा कर्ज से भी छुटकारा मिलता है.