RAHU GOCHAR : 18 साल बाद इस राशि में प्रवेश करेंगे राहु, जानें किन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्‍यादा असर.

ज्‍योतिष में राहु को पापी ग्रह माना गया है. यदि राहु नकारात्‍मक असर डालें तो व्‍यक्ति कई बुरी आदतों का शिकार होकर अपनी जिंदगी बर्बाद कर लेता है. राहु अप्रैल में राशि बदलकर सभी राशियों पर शुभ-अशुभ असर डालेंगे.

शन‍ि के बाद सबसे ज्‍यादा मुश्किलें देने वाला ग्रह राहु को माना गया है. यदि कुंडली में राहु खराब हो तो जिंदगी में बहुत सारी मुश्किलें झेलनी पड़ती हैं. कह सकते हैं कि जिंदगी बहुत दुख में गुजरती है. राहु डेढ़ साल में राशि बदलते हैं और हमेशा उल्‍टी चाल ही चलते हैं. इस साल राहु ने कोई राशि परिवर्तन नहीं किया लेकिन अगले साल 12 अप्रैल को वे राशि बदलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. वे 18 साल बाद इस राशि में प्रवेश करेंगे और 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होंगे.

इन राशि वालों के लिए शुभ है राहु गोचर :

मिथुन (Gemini): मिथुन राशि के जातकों के लिए राहु का मेष राशि में प्रवेश बेहद शुभ साबित होगा. उनकी आय बढ़ेगी. इससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. आय के नए स्‍त्रोत बनेंगे. हर योजना सफल होगी. कुल मिलाकर यह समय खूब तरक्‍की और पैसे दिलाने वाला साबित होगा.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातकों के लिए राहु का राशि परिवर्तन कमाई भी कराएगा और खर्चे भी कराएगा. हालांकि ये खर्चे आपके लिविंग स्‍टैंडर्ड को बेहतर करेंगे और आपको खुशी देंगे. करियर अच्‍छा रहेगा. बस दुश्‍मनों से बचकर रहें.

तुला (Libra): तुला राशि के जातकों को मेष राशि के राहु अचानक धन लाभ कराएंगे. करियर अच्‍छा होगा. जो लोग अपनी पसंद की नौकरी पाने के लिए कोशिशें कर रहे थे, राहु उनकी इच्‍छा पूरी कर देंगे. प्रमोशन भी मिल सकता है.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 11 December 2022 : आज का राशिफल : मिथुन और कर्क राशि के लिए अहम दिन, जानें आपके सितारे क्या कहते हैं.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के जातकों को यह गोचर वर्कप्‍लेस पर जमकर लाभ दिलाएगा. मेहनत का पूरा फल मिलेगा, साथ ही लोग आपके काम करने के तरीके की तारीफ करेंगे. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलने के प्रबल योग हैं. व्‍यापार में भी बड़ा लाभ मिल सकता है.