Black color brightens the luck of these zodiac sign : काला रंग चमकाता है इन 3 राशि वालों की किस्मत, नहीं रहता ग्रह का अशुभ प्रभाव.

ज्योतिष में सभी 12 राशियों के लिए शुभ रंगो का जिक्र किया गया है. आमतौर पर काले रंग को अशुभ माना जाता है. लेकिन कुछ राशियों के लिए ये बहुत शुभ होता है.

रंगो का इंसान के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष में सभी 12 राशियों के लिए खास रंगों का जिक्र किया गया है. रंगों का संबंध ग्रहों से बताया गया है. ग्रहों से संबंधित रंग इसके अशुभ प्रभाव को खत्म करते हैं, जिससे जीवन में आ रही परेशानियां खत्म होती हैं. काले रंग को आमतौर पर अशुभ माना जाता है. लेकिन कुछ राशियों के लिए ये बहुत शुभ होता है. काले रंग की शुभता के प्रभाव से जीवन पर सकारात्मक असर पड़ता है. जानते हैं किन राशियों के लिए काला रंग शुभ होता है.

कन्या (Virgo)
कन्या राशि का स्वामी ग्रह बुध है. बुध ग्रह के लिए काला रंग शुभ माना गया है. ऐसे में कन्या राशि वालों को काले रंग के कपड़े पहनना शुभ कारक होता है. साथ ही उनके ऊपर निगेटिव एनर्जी का असर नहीं होता है. इसके अलावा जीवन की आर्थिक परेशानियों भी खत्म होती हैं.

मिथुन (Gemini)
ज्योतिष के मुताबिक मिथुन का स्वामी ग्रह बुध है. बुध ग्रह का मिथुन राशि से अच्छा संबंध होता है. इस राशि वालों को काले रंग का इस्तेमाल करना या कपड़े पहनना बहुत शुभ होता है. मिथुन राशि के लोग यदि बराबर काले रंग को प्रयोग में लाते हैं तो जीवन में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही साथ हर काम में सफलता मिलती है.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : आज का पंचांग : 9 दिसंबर 2022, शुक्रवार : प्रतिपदा तिथि, जानिए मुहूर्त और शुभ योग.

मकर (Capricorn)
ज्योतिष के अनुसार इस मकर राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है. इस राशि वालों को काले कपड़े पहनने से सूर्य देव का साथ-साथ शनि की भी कृपा बनी रहती है. ऐसे में मकर राशि वालों को काले रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. इतना ही नहीं इस राशि वालों के लिए काले रंग के इस्तेमाल से नौकरी में सफलता के साथ-साथ खूब तरक्की होती है.