Astrology : करियर- बैंक बैलेंस के लिए बेहद शुभ है गुरु का राशि परिवर्तन, जानिए सभी राशियों पर असर.

गुरु ग्रह का राशि परिवर्तन (Guru Rashi Parivartan) बड़े बदलाव लाता है. 15 दिन बाद गुरु मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं और यह परिवर्तन कुछ राशियों के करियर और आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ है.

सबसे बड़े ग्रह गुरु (Guru) सफलता (Success) के कारक होते हैं, यदि कुंडली में इनकी स्थिति अच्‍छी हो तो व्‍यक्ति सफलता की ऊंचाइयों को छूता है. गुरु ग्रह ही व्‍यक्ति को सकारात्‍मकता (Positivity) देता है इसलिए इसे ज्‍योतिष (Astrology) में सबसे शुभ ग्रह माना जाता है. 14 सितंबर को गुरु मकर राशि में आएंगे, जिसमें वे 20 नवंबर तक रहेंगे. इसका सभी ग्रहों पर बड़ा और अहम परिवर्तन पड़ेगा. जानते हैं कि करियर और पैसे (Career-Money) के लिहाज से सभी राशियों पर गुरु के राशि परिवर्तन का कैसा असर होगा.

गुरु के राशि परिवर्तन का असर :

मेष: गुरु का मकर राशि में प्रवेश इस राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ होगा. इस दौरान इन जातकों का करियर बहुत अच्‍छा रहेगा, फिर चाहे वह जॉब में हों या बिजनेस में. अच्‍छा-खासा आर्थिक लाभ होगा. साथ ही यश मिलेगा.

वृषभ: इस राशि के जातकों के लिए भी यह समय भाग्‍य वृद्धि कराने वाला होगा. लंबे समय से रुके काम अब बनने लगेंगे. जो जातक नई नौकरी के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, अब उनका इंतजार खत्‍म होगा. फिक्‍स इन्‍कम बढ़ने के अलावा पैसे आने के नए रास्‍ते बनेंगे.

मिथुन: इस राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय कुछ मुश्किल रहेगा, लेकिन कारोबारियों को बड़े लाभ कराएगा.

कर्क: इस राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय बहुत अच्‍छा रहेगा. मनपसंद नौकरी मिल सकती है. सैलरी बढ़ सकती है. वहीं कारोबारियों के लिए भी यह समय शुभ है. ऐसे जातक जो नया बिजनेस शुरू करना चाह रहे थे, उनके लिए भी समय अच्‍छा है.

यह भी पढ़े :  Ganga Saptami 2022 : इन उपायों से पाएंगे आरोग्य और समृद्धि गंगा सप्तमी पर अबकी बार बना है रवि पुष्य योग.

सिंह: इस राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि बहस से बचें और धैर्य से यह समय निकालें.

कन्या: इस राशि के व्‍यापारी वर्ग को मुनाफा भी मिलेगा और निवेश करना भी अच्‍छा होगा. वहीं नौकरीपेशा वर्ग के लोगों के लिए भी समय अच्‍छा रहेगा. बॉस और सहयोगी आपके काम से प्रसन्‍न रहेंगे.

तुला: इस राशि के लोगों को नौकरी में अच्‍छे अवसर मिल सकते हैं. हालांकि व्‍यापारियों को बहुत प्रयासों के बाद सफलता मिलेगी.

वृश्चिक: इस राशि के लोगों के लिए यह समय बहुत व्‍यस्‍त रखने वाला होगा. हालांकि, हो सकता है कि उन्‍हें अपनी मेहनत के मुताबिक फल न मिले. खर्च सोच-समझ करना ही बेहतर है.

धनु: इस राशि के जातकों को करियर और पैसे दोनों में गुरु का राशि परिवर्तन लाभदायी साबित होगा. बड़ा धन-लाभ हो सकता है जो आपके भविष्‍य के लिए फायदेमंद साबित होगा. बड़ा पद मिल सकता है.