21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Astrology : भाग्यशाली मानी जाती हैं इन राशियों की लड़कियां, मान्यतानुसार शादी के बाद चमक जाती है पति की किस्मत.

Must read

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राशियों से भी व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है. हर राशि के स्वामी ग्रह के स्वभाव का असर संबन्धित व्यक्ति पर भी होता है. साथ ही उस स्वामी ग्रह से जुड़ी सारी सुख सुविधाएं व्यक्ति को अपने जीवन में मिलती हैं. ज्योतिष के अनुसार इन राशियों की लड़कियों को पति और ससुराल के लिए काफी लकी माना जाता है.

Lucky Girls Zodiac Sign: हर राशि के लोगों में कुछ न कुछ खास जरूर होता है। ज्योतिष अनुसार कुल 12 राशियां होती हैं और हर राशि का कोई न कोई स्वामी ग्रह होता है। कहते हैं इन्हीं ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिसमें जन्मीं लड़कियां बेहद ही भाग्यशाली मानी जाती हैं। जानिए कौन सी ये राशियां हैं :

मेष राशि : ज्योतिष अनुसार इस राशि की लड़कियां काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं। मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। मंगल के प्रभाव से मेष राशि की लड़कियां काफी साहसी और ईमानदार होती हैं। ये अपना हर काम बेहद ही जिम्मेदारी के साथ करती हैं। ये अगर कुछ करने की ठान लें तो उसे पूरा करके ही दम लेती हैं। इन्हें गलत बात बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती जिस वजह से ये काफी गुस्सैल भी होती हैं। माना जाता है मेष राशि की लड़कियां अपने पति के लिए काफी लकी होती हैं। मान्यता है कि ये जिस लड़के से शादी करती हैं उनकी किस्मत चमक जाती है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today 18 August 2021 राशिफल : मिथुन, कर्क, सिंह और तुला राशि वालों की दूर होंगी चिंताएं.

वृषभ राशि: इस राशि की लड़कियां बुद्धिमान, मेहनती और किस्मती मानी जाती हैं। ये अपने करियर में एक सफल मुकाम हासिल करती हैं। कहा जाता है कि ये खुद के साथ अपने परिवार के लिए भी भाग्यशाली होती हैं।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today | Aaj Ka Rashifal 21 August 2021: सावन के आखिरी शनिवार को इन 5 राशियों को होगा आर्थिक फायदा.

कर्क राशि: इस राशि की लड़कियां काफी गुणवान होती हैं। ये काफी संवेदनशील और भावुक भी होती हैं। ये अपने पति से बेहद ही प्यार करती हैं और शादी के बाद इनकी किस्मत से इनका पति काफी तरक्की करता है। ये अपने पिता और पति दोनों के लिए भाग्यशाली मानी जाती हैं। ये अपने हर रिश्ता बेहद ही ईमानदारी से निभाती हैं। इनसे किसी का भी दुख देखा नहीं जाता।

सिंह राशि: इस राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। सिंह राशि की लड़कियां काफी गुस्सैल मानी जाती हैं। लेकिन ये उतने ही मजबूत इरादे वाली होती हैं। ये अपने परिवार पर आने वाली हर मुसीबत का डटकर सामना करती हैं। कहते हैं कि ये जिस लड़के से शादी करती हैं उसके सौभाग्य में वृद्धि हो जाती है। सिंह राशि की लड़कियां काफी मेहनती मानी जाती हैं और ये अपने दम पर लाइफ में अपनी अलग पहचान बनाती हैं।

धनु राशि : इस राशि का स्वामी गुरु ग्रह है। गुरु के प्रभाव से इस राशि वालों के हर काम बनते जाते हैं। गुरु ग्रह की धनु राशि वालों पर विशेष कृपा होने से घर में सुख-समृद्धि होती है। इस राशि की लड़कियों को काफी किस्मती माना जाता है। कहते हैं कि ये जिस घर में जाती हैं वहां मां लक्ष्मी का वास होता है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today 14 October 2021 राशिफल : कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ, मीन राशि वालों को पदोन्नति के योग.

मकर राशि : इस राशि की लड़कियां ससुराल के हर शख्स को खुश रखने का प्रयास करती हैं. इन्हें काफी समझदार माना जाता है. कहा जाता है कि ये जहां जाती हैं, वहां खुशहाली आती है. इनकी तार्किक शक्ति सामान्य लड़कियों के मुकाबले काफी अच्छी होती है.

यह भी पढ़े :  Horoscope Today 21 August 2021: सावन के आखिरी शनिवार को इन 5 राशियों को होगा आर्थिक फायदा

कुंभ राशि : कुंभ राशि की लड़कियां खुद भी खूब तरक्की करती हैं और अपने जीवनसाथी को भी इसके लिए प्रेरित करती हैं. ये अपने पति की खुशियों का पूरा खयाल रखती हैं और हर काम में बढ़ चढ़कर हाथ बंटाती हैं. ये लड़कियां बहुत आत्मविश्वासी होती हैं. चाहे कैसी भी परिस्थितियां हों, ये अपने पति का साथ नहीं छोड़ती हैं.

मीन राशि: मीन राशि की लड़कियां कोमल स्वभाव और गुणवान होती हैं। ये अपने साथ दूसरों के लिए भी भाग्यशाली मानी जाती है। ये अपने करियर में भी अच्छा मुकाम हासिल करती हैं।

#इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article