22.1 C
Delhi
Monday, October 18, 2021

Astrology : सावधान! इन राशि के लोगों पर भरोसा करने से बचें, भूलकर भी न बताएं अपने राज.

Must read

हर व्यक्ति की एक राशि होती है. हर व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्यफल का अलग-अलग होता है और इसका अंदाजा राशि के जरिए ही लगाया जाता है. हर राशि का अपने स्वामी ग्रह के कारण अलग स्वभाव होता है. ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र है. आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताएंगे जिनके जातक स्वभाव से काफी चंचल होते हैं. ये लोग किसी की कही हुई बातों को दूसरों को बताने में जरा भी देर नहीं करते. ये लोग किसी की सीक्रेट बातें भी इधर-उधर करने से नहीं झिझकते. जानिए इन राशियों के बारे में..

मेष राशि : मेष राशि के जातक उत्साह और ऊर्जा से भरपूर रहते हैं. इस राशि के व्यक्तियों से सोच-समझकर ही अपने सीक्रेट्स शेयर करें. ये अति उत्साहित होकर आपकी बातों को दूसरों से बताने में ज्यादा देर नहीं लगाते. मेष राशि के लोगों से अपना राज बताने से पहले अच्छे से सोच लें.

यह भी पढ़े :  Budh Rashi Parivartan 2021: बुध ग्रह के कन्या राशि में आने से चमक जाएगा इन 4 राशियों का भाग्य.

मिथुन राशि : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मिथुन राशि पर बुध ग्रह का प्रभाव रहता है. इस राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं और किसी भी तरह के माहौल में जल्दी घुलमिल जाते हैं. इन्हें गॉसिप से खास लगाव होता है. इस राशि के लोगों से भी अपने मन की बात बताने से पहले जरा सोच लें. हो सकता है कि कुछ ही समय में आपकी सीक्रेट बात कई लोगों तक पहुंच जाए.

कर्क राशि : कर्क राशि के जातक काफी चंचल स्वभाव के होते हैं. कई बार ये दूसरों के सामने ऐसी बातें बोल जाते हैं जो इन्हें नहीं बोलनी चाहिए. हालांकि बाद में इन्हें उसका पछतावा भी होता है लेकिन तब तक बात काफी आगे बढ़ चुकी होती है. ऐसे में अगर इस राशि के लोग आपके दोस्त-मित्र हैं तो इनसे अपने दिल की बात जरा संभलकर ही करें.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today 30 August 2021 राशिफल : मेष, मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ राशि वाले वाणी पर संयम रखें.

तुला राशि : ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि तुला राशि पर शुक्र ग्रह का अधिक प्रभाव होता है. इस राशि के लोग बातचीत में काफी माहिर होते हैं. ये लोग अपनी बातों में लोगों को इस तरह फंसा लेते हैं कि सामने वाला इनके सामने अपना दिल खोलकर रख देता है. ये लोग दूसरों की बातें किसी तीसरे से बताने में नहीं हिचकिचाते.

धनु राशि : धनु राशि के जातकों पर गुरु का प्रभाव होता है. ये पल भर में किसी को भी अपना बनाने का हुनर रखते हैं. ये लोग बातों बातों में ही आपके सीक्रेट दूसरों से शेयर कर देंगे और इन्हें अहसास भी नहीं होगा. धनु राशि वालों के सामने अपने राज खोलने से पहले एक बार जरा सोच लें.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today 14 October 2021 राशिफल : कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ, मीन राशि वालों को पदोन्नति के योग.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article