Astrology: शिकायत करने में अव्‍वल होते हैं ये 5 राशि वाले, कहीं आपके अगल-बगल तो नहीं ऐसे लोग

हर इंसान में कमियां-खूबियां (Strengths and Weaknesses) होती हैं और लोग एक-दूसरे में कमियां-खूबियां खोजते खोजते भी रहते हैं. लेकिन कुछ लोग कमियां खोजने और उनकी शिकायत (Complaint) करने में पल भर भी नहीं लगाते हैं. यहां तक कि वे हर चीज, स्थितियों में कमियां खोजले लेते हैं. ज्योतिष में कुछ ऐसी राशियों (Zodiac Sign) के बारे में बताया गया है जिनके जातक अक्‍सर शिकायतें करते रहते हैं और चीजों में खोट (Faults) निकालते रहते हैं.

कर्क

कर्क राशि के लोग अपने क्रोध और भावनाओं को बाहर निकालने से नहीं रोक पाते हैं. इसी तरह चीजों, स्थितियों, लोगों की कमियां भी तत्‍काल बता देते हैं. उन्‍हें जो चीज पसंद नहीं आती हैं, वे उसकी तुरंत शिकायत कर देते हैं.

कन्या

कन्या राशि के लोग हर काम में परफेक्शन पसंद करते हैं. लिहाजा वे जहां भी कोई कमी या गलती देखते हैं, तुरंत उसकी शिकायत करते हैं.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले लोगों को अव्‍यवस्‍था, बिखरी हुई चीजें सख्‍त नापसंद है. यदि कोई भी चीज उनके मनमुताबिक न हो या सही तरीके से न हो तो वे उसकी शिकायत करने में एक पल नहीं लगाते हैं.

धनु

इस राशि के लोग बहुत ईमानदार होते हैं और अपनी बात बेबाकी से रखते हैं. लिहाजा कोई भी गलत काम होता देखकर वे चुप नहीं रहते हैं और तत्‍काल आवाज उठाते हैं.

कुंभ

इस राशि के लोग बुद्धिमान होते हैं और हर चीज पर उनकी निगाह होती है. छोटी सी गलती भी उनकी नजर से बच नहीं पाती है और वे गलती पकड़ते ही उसकी ओर सबका ध्‍यान खींचते हैं.