Palmistry: जीवन के कई राज खोलती हैं हाथ की ये रेखाएं, ऐसे पता करें अपना और दूसरों का भाग्य

हस्तरेखा विज्ञान में हथेली की रेखाओं से व्यक्ति के भाग्य, धन और परिवार और जीवन के कई राज का पता लगाया जा सकता है. आइए जानें वह कौन-सी रेखाएं हैं और यह आपके बारे में क्या कहती हैं.

किसी भी व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में जानने के लिए उसकी जन्मपत्री देखने की जरूरत नहीं होती है. उसके हाथ की रेखाएं ही उसके बारे में बताने के लिए काफी होती हैं. आपके साथ भी ऐसा कभी न कभी जरूर हुआ होगा कि किसी ने आपका हाथ देखते ही आपके बारे में कई ऐसी बातें बता दी हों जिनके बारे में सिर्फ आप ही जानते हों. आज हम आपको हस्तरेखा से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें देखकर आप अपना और अपनों का भाग्य जान सकते हैं.

जीवन रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जीवन रेखा को हाथ में बेहद महत्वपूर्ण रेखा मानी जाती है. ये रेखा व्यक्ति की आयु के बारे में जानकारी देती है. हाथ में जीवन रेखा का लंबी और गहरी होना लंबी आयु का संकेत है. अगर हाथ में जीवन रेखा कटी-फटी है तो ऐसी स्थिति में रोग, दुर्घटनाओं और स्वास्थ्य को लेकर व्यक्ति परेशान रहता है.

हृदय रेखा

हृदय रेखा की स्थिति को देखकर व्यक्ति के जीवन में आने वाली घटनाओं और कष्टों के बारे में पता लगाया जा सकता है. इस रेखा से प्रेम संबंधों, रिश्तों और भावुकता की स्थिति के बारे में जाना जाता है. इसके साथ ही प्रेम संबंधों में सफलता और असफलता का पता लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़े :  Palmistry: इन लोगों की शादी के बाद बदल जाती है किस्‍मत, जानें हाथ की कौन-सी रेखाएं हैं जिम्‍मेदार

मस्तिष्क रेखा

हाथ में मस्तिष्क रेखा से व्यक्ति की बुद्धि, विवेक और बौद्धिक योग्यता का पता लगाया जा सकता है. इसके साथ ही इस रेखा से व्यक्ति की मानसिक स्थिति के बारे में भी पता चलता है. मस्तिष्क रेखा व्यक्ति के निर्णय लेने की योग्यता के बारे में भी बताती है.

भाग्य रेखा

अगर हाथ में भाग्य रेखा मजबूत है तो व्यक्ति को जीवन में सारे सुख मिलते हैं लेकिन अगर भाग्य रेखा कमजोर है तो जीवन में भाग्य का साथ नहीं मिलता. सफलता अर्जित करने के लिए सामान्य से अधिक संघर्ष और मेहनत भी करनी पड़ती है. जब भी भाग्य रेखा अंगूठे को स्पर्श करती हुई, जीवन रेखा को छूती है तो व्यक्ति को अपने परिवार और दोस्तों का पूरा सुख मिलता है.