Palmistry: अगर हाथ में हो ऐसी रेखा तो झेलनी पड़ती है आर्थिक तंगी, कहीं आप भी तो नहीं शामिल?

हथेली पर बनी रेखाओं (Hand Lines) से व्यक्ति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. कुछ रेखाएं हमारे आर्थिक जीवन के बारे में भी संकेत करती हैं.

हथेली पर बनी रेखाओं (Hand Lines) से व्यक्ति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. हथेली पर बनी रेखाएं व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में भी जानकारी देती हैं.

हाथ की रेखाएं देती हैं आर्थिक तंगी का संकेत :

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार व्यक्ति के हाथ पर बनने वाली रेखाओं से का संबंध उसके जीवन में होने वाली घटनाओं से होता है. व्यक्ति की हाथ पर कई रेखाएं होती हैं, जो इशारा करती हैं कि व्यक्ति को जीवन में आर्थिक तंगी (Financial Crisis) का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि हथेली में बनी कौन सी रेखाएं आर्थिक तंगी का संकेत देती हैं.

हथेली में जीवनरेखा पर तिल होना शुभ नहीं माना जाता है. मान्यता है कि ऐसे लोगों को जीवन में आर्थिक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. इन लोगों के जीवन में धन टिक नहीं पाता है. इनका धन किसी न किसी काम में खर्च हो जाता है.

जीवन में रहती है आर्थिक तंगी :

यदि किसी की हथेली पर मणिबंध से रेखा निकलकर शनि पर्वत तक जाती हो इसे भी शुभ नहीं माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसे लोगों को जीवन में आर्थिक तंगी (Financial Crisis) का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों के जीवन में धन की कमी रहती है.

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार जिन लोगों की अनामिका अंगुली पर तिल होता है, उन्हें जीवन में धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों के पास आने धन तुरंत ही किसी न किसी काम में खर्च हो जाता है. यह तिल काले या भूरे रंग का हो सकता है.

यह भी पढ़े :  Chanakya Niti : घर में आर्थिक संकट आने के 5 संकेत जानिए कौन हैं.

बढ़ जाती हैं मानसिक परेशानी :

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार शुक्र पर्वत से बनने वाली रेखा भी आर्थिक तंगी (Financial Crisis) का संकेत देती है. ऐसी रेखाएं जीवन में आने वाली आर्थिक परेशानियों की ओर इशारा करती हैं. ऐसे लोगों के जीवन में धन की कमी रहती है, जिसकी वजह से मानसिक परेशनियां बढ़ती रहती हैं.

जिन लोगों की हथेली पर मस्तिष्क रेखा टूटी-फूटी हो या जाल जैसा बना रही हो उन्हें जीवन में आर्थिक तंगी रह सकती है. ऐसे लोगों के पास धन आ भी जाए तो ज्यादा समय तक नहीं टिकता है. ऐसे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

उधार बढ़ने से होती है दिक्कत :

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार जिन लोगों की हथेली में सूर्य रेखा पर तिल होता है, उन्हें भी जीवन में आर्थिक तंगी (Financial Crisis) का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों पर उधार बहुत ज़्यादा हो जाता है. जिससे उन्हें मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है.