18.1 C
Delhi
Tuesday, October 26, 2021

Palmistry: बहुत खास होती है हाथ की छोटी उंगली, बता सकती है आपके व्यक्तित्व का रहस्य

Must read

ज्योतिष के अनुसार जीवन में हाथ की रेखाओं (Palmistry) का बहुत महत्व माना जाता है. खासकर छोटी उंगली के जरिए आप किसी के भी व्यक्तित्व के बारे में काफी हद तक जान सकते हैं.

ज्योतिष में जीवन में हाथ की रेखाओं (Palmistry) का बहुत महत्व माना जाता है. हाथ की रेखाओं के जरिए आपको भावी जीवन में घटित होने वाली बहुत सारी घटनाओं के संकेत मिल जाते हैं.

व्यक्तित्व के बारे में बता देती है छोटी उंगली

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार किसी व्यक्ति के हाथ और उसकी उंगलियों की बनावट उसके बारे में काफी कुछ बता देती है. हाथ की उंगलियों को देख कर किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व का अनुमान लगाया जा सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की छोटी उंगली (Little Finger) से किसी के व्यक्तित्व के बारे में क्या जानकारी मिलती है:

यह भी पढ़े :  Palmistry: इन लोगों की शादी के बाद बदल जाती है किस्‍मत, जानें हाथ की कौन-सी रेखाएं हैं जिम्‍मेदार

ऐसे लोगों का स्वभाव होता है शांत

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की छोटी उंगली (Little Finger) के सारे भाग छोटे हैं, वे शांत स्वभाव के होते हैं. ये लोग खुद को दूसरों से अलग रखते हैं. इन्हें किसी से ज्यादा बातचीत करना पसंद नहीं होता है.

हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के अनुसार, यदि छोटी उंगली (Little Finger) का पहला भाग बाकी अन्य भागों से लंबा हो तो ऐसे लोग काफी आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं. ऐसे लोग दूसरों को अपनी बातों से आकर्षित करने का गुण रखते हैं. उन्हें बाकी लोगों को परखने की अच्छी समझ होती है.

दूसरों के बारे में सोचते हैं ये लोग

अगर किसी व्यक्ति की छोटी उंगली का तीसरा भाग अन्य भागों से छोटा हो तो माना जाता है कि ऐसे लोग दूसरों के बारे में अच्छा सोचते हैं. इस प्रकार की उंगली वाले लोग दूसरों के प्रति वफादार माने जाते हैं. अगर उनके साथ कोई गलत हरकत भी कर भी दे तो उसका बुरा नहीं सोचते हैं.

यह भी पढ़े :  Palmistry: हाथ में यहां पर हो क्रॉस का निशान तो होती है अकाल मौत, भाग्‍य भी बताती है यह जगह

हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक छोटी उंगली (Little Finger) का मध्य भाग अधिक लंबा हो तो ऐसे लोग दूसरों की बहुत परवाह करते हैं. ये लोग खुद से पहले दूसरों के बारे में सोचते हैं.

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
यह भी पढ़े :  Death Indications: हथेली में दिखे ये बदलाव तो समझिए करीब है मृत्‍यु, मरने से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत

- Advertisement -spot_img

Latest article