21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Palmistry: कलाई के पास की ये रेखा बताती है कितने भाग्यशाली हैं आप, ऐसे करें चेक

Must read

हथेली, उंगली की स्थिति के अलावा मणिबंध (Manibandh Rekha) यानी कि कलाई की रेखा भी बताती है कि व्‍यक्ति भाग्‍यशाली है या नहीं. यहां 4 रेखाएं होना बहुत शुभ होता है.

कौन व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली (Lucky) है, वह अपने जीवन (Life) में कितना सफल होगा इस बारे में हस्तरेखा शास्‍त्र (Hast Rekha Shastra) से आसानी से काफी कुछ पता चल जाता है. रेखाओं की खास स्थिति, आकृतियां, निशान इस बारे में ढेर सारी जानकारियां देते हैं. आज हम जानते हैं कि मणिबंध (Manibandh Rekha) यानी कि कलाई के पास की रेखाओं से भी कैसे जाना जा सकता कि व्‍यक्ति कितना भाग्‍यशाली है.

मणिबंध की रेखा से जानें अपनी किस्‍मत

-मणिबंध रेखा का खंडित होना सेहत संबंधी परेशानियां होने का संकेत देता है. यदि ये रेखा महिला के हाथ में खंडित हो तो उसे प्रसव के समय मुश्किलें हो सकती हैं.

-मणिबंध में 2 रेखाएं हों और दूसरी रेखा स्‍पष्‍ट हो तो व्‍यक्ति 50 से 55 साल तक अच्‍छी सेहत का आनंद लेता है. इस उम्र के बाद भी उसे कोई बड़ी बीमारी हो जाए तो भी जान को खतरा नहीं होता है.

यह भी पढ़े :  Palmistry: ऐसी हो हथेली की बनावट तो बनते हैं लीडर, चेक करें किन कामों में अच्‍छे हैं आप

– मणिबंध में आमतौर पर 2 या 3 रेखाएं ही होती है. जिन लोगों के हाथ में चौथी रेखा होती है वे बहुत भाग्‍यशाली होते हैं. उन्‍हें धन के साथ-साथ समाज में मान-सम्‍मान भी मिलता है.

यह भी पढ़े :  Good Luck Tips: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देते हैं ये छोटे से काम, रोज करने से चमक जाएगी किस्‍मत
- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article