21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

Numerology (Ank Jyotish) 7th September 2021: जाने क्या है आज आपका लकी नंबर और शुभ रंग

Must read

अंक ज्योतिष (Ank Jyotish) 7 सितंबर 2021: दैनिक अंक ज्योतिष – किसी व्यक्ति का मूलांक अंक ज्योतिष की गणना में उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझे अगर 23 अप्रैल को किसी का जन्म हुआ है। तो 1+1 =2 उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग आता है। मतलब उस व्यक्ति का मूलांक 2 कहा जाएगा। वहीं भाग्यांक जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष के कुल योग को कहते है। उदाहरण के लिए यदि किसी का जन्म 06 -05 -2001 को हुआ है। तो भाग्यांक इन सभी अंकों के योग को कहा जाता है। 0+6+0+5 +2+0+0+1=14 =5 मतलब 5 उसका भाग्यांक है। तो आइये अंक शास्त्र के माध्यम से आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है। जानते है :

अंक – 1 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

आपको अपने लाइफ पार्टनर की तरफ से कुछ खास देखने को मिल सकता है। आज का दिन बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे। रुके हुए काम आज गति पकड़ेंगे। आपके बिज़नेस में तरक्की होगी। फैमिली से सहयोग प्राप्त होगा। और प्रॉपार्टी से रिलेटेड विवादों में आपकी जीत होगी।

यह भी पढ़े :  Numerology Prediction 5 September 2021 : रविवार के दिन इन बर्थ डेट वालों को मिलेगा किस्मत का साथ, व्यापार में होगा लाभ

शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

अंक – 2 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

पॉजिटिव विचारों से लबरेज रहेंगे। इस वजह से तरक्की होगी। खर्च पर रोक लगाएं। बढ़िया वक्त है। आपके आकर्षण व व्यक्तित्व की वजह से आपको कुछ नये मित्र मिलेंगे। पारिवारिक संपत्ति के वाद-विवाद में उलझने आज बढ़ सकती है। जीवन साथी का सहयोग रहेगा।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY :13 अक्टूबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, इन राशियों के जातकों को होगी धन की प्राप्ति

शुभ अंक – 2
शुभ रंग – गोल्डन

अंक – 3 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

थोड़ी समस्या सरकारी नौकरी-पेशा लोगों को रहेगी। पर जल्द ही इसका निदान हो जायेगा। प्रचार संबंधी अपनी गतिविधियों से आज आपको लाभ होगा। लाइफ पार्टनर से प्रेम-सम्बन्ध मधुर बना रहेगा। आज आप पैसे से रिलेटेड समझौतों पर सोच-विचार करके फैसले लेंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपको समस्या में डाल सकती है।

शुभ अंक – 3
शुभ रंग – नीला

अंक – 4 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

अपने लाइफ पार्टनर से मतभेद समाप्त हो सकता है। लवर के साथ रोमांस के क्षण लौटेंगे। वाहन सावधानी से चलाएं है। नहीं तो दुर्घटना होने की संभावना है। सरकारी कार्य में रूकावट आएगी। भाग-दौड़ आज आपको करनी पड़ सकती है। ऋण, इन्सुरेंस, खरीद-बिक्री और इन्वेस्ट इत्यादि के लिहाज से दिन लाभदायक है।

शुभ अंक – 3
शुभ रंग – लाईट ग्रीन

अंक – 5 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 19 सितंबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, सिंह, तुला और मकर राशि के जातकों के लिए खास है दिन

अपने इन्वेस्ट और भविष्य की प्लानिंग को उजागर न करें। इम्पोर्टनेट लोगों से बातचीत करते वक्त अपने शब्दो का चयन सही तरह से करें। आप अधिक परेशानी महसूस कर रहे है। तो लाइफ पार्टनर के साथ वक्त अधिक से अधिक बिताएं। संध्या को दोस्त का साथ अच्छा लगेगा।

शुभ अंक – 5
शुभ रंग – भूरा

अंक – 6 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 3 SEPTEMBER 2021 का राशिफल: जानिए आज का अपना शुभ रंग और उपाय

कैरियर या बिज़नेस में आ रही समस्याओं में राहत महसूस करेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ आज का दिन रोमांटिक हो सकता है। आशावादी दिन है। आपके मानसिक तनाव आज कम होंगे।

शुभ अंक – 2
शुभ रंग – बैंगनी

अंक – 7 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

मधुरता प्रेम-संबंध में आएगी। आज अपने लाइफ पार्टनर से उम्मीदें पूरी होंगी। आपके सोचने की प्रवृत्ति आपकी समस्या बढ़ा सकती है। मन आपका बेचैन रहेगा। शरीर में आज आपको कमजोरी महसूस हो सकती है। अच्छी सोच को अपनाएं। अच्छाइयों और कमियों पर सतर्कता से गौर करें।

शुभ अंक – 10
शुभ रंग – हरा

अंक – 8 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

अपने पार्टनर के लिए कुछ बेहतरीन काम करेंगे। यह आपके कमजोर पड़े रिलेशन में जोश भर सकता है। खुशी का माहौल बना रहेगा। दिन आज का अनुकूल है। परीक्षा रिजल्ट आपके पक्ष में आएंगे।

शुभ अंक – 2
शुभ रंग – नीला

यह भी पढ़े :  6 सितंबर 2021 : आपका जन्मदिन क्या लाया हैं इस साल जानिए यहाँ

अंक – 9 – अंक ज्योतिष (आज का शुभ अंक व शुभ रंग) (Numerology) (Ank Jyotish) (Today Lucky Number) (Lucky Colour Today)

आप अपने घरवालों के लिए इस दिन कुछ खास कर सकते हैं। आपके अपने से अधिक प्रेम मिलेगा। फैमिली का माहौल खुशनुमा रहेगा। आज का दिन बाकी अन्य दिनों से बेहतर होगा।

शुभ अंक – 1
शुभ रंग – हरा

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest article