21.1 C
Delhi
Monday, October 18, 2021

Career Remedies: जॉब जाने का है डर तो करें तुलसी का ये उपाय, प्रमोशन के साथ सैलरी भी बढ़ेगी

Must read

घर में तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) बहुत शुभ होता है. साथ ही उपायों (Remedies) के लिहाज से यह बेहद भी कारगर है. नौकरी-व्‍यापार (Job-Business), पैसों की तंगी जैसी कई समस्‍याओं को तुलसी का उपाय (Tulsi Ka Upay) झट से दूर कर सकता है.

तुलसी के पौधे (Tulsi Plant) को धर्म-ज्‍योतिष, वास्‍तु तीनों में ही बहुत अहमियत दी गई है. यह कई वास्‍तु दोष (Vastu Dosh) दूर करता है, घर में सकारात्‍मकता लाता है. तुलसी की पूजा करने से भगवान विष्‍णु (Lord Vishnu) प्रसन्‍न होते हैं और मां लक्ष्‍मी (Maa Laxmi) भी कृपा करती हैं. हालांकि ये बात कम ही लोग जानते हैं कि तुलसी के उपाय करियर (Career) के लिए भी बहुत लाभकारी हैं. यह प्रमोशन भी दिलाते हैं और जातक को मालामाल भी कर देते हैं.

तुलसी के प्रभावी उपाय :

गरीबी दूर करने का उपाय: जिन लोगों की जिंदगी में पैसे की तंगी बनी रहती है, उन्‍हें तुलसी के पौधे की जड़ को चांदी के लॉकेट में डालकर गले में धारण करने से बहुत लाभ होगा. तुलसी की जड़ नवग्रह दोष (Navgrah Dosh) दूर करके किस्‍मत चमकाती है और कुछ ही दिन में व्‍यक्ति की गरीबी दूर हो जाती है.

यह भी पढ़े :  Pitru Paksha 2021: क्‍या आपकी जिंदगी में भी हो रही हैं ऐसी घटनाएं? जान लें पितृ दोष के लक्षण और उपाय

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय: यदि महीना खत्‍म होने से पहले ही सैलरी खत्‍म हो जाती हो तो गुरुवार या एकादशी को तुलसी का पूजन करें. फिर तुलसी का एक पत्ता (Tulsi Leave) अपने पर्स, तिजोरी या पैसा रखने के स्‍थान पर रख लें. यह पत्ता चुंबक की तरह आपकी जिंदगी में पैसे को आकर्षि​त करेगा.

यह भी पढ़े :  Navratri Money Remedies: अमीर होना चाहते हैं तो नवरात्रि में 9 दिन तक कर लें ये काम, चमक जाएगी किस्‍मत

जॉब की समस्‍या दूर करने का उपाय: कोरोना महामारी के कारण दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था पर बुरा असर पड़ा है. कई लोगों की नौकरियां चली गईं हैं, वहीं कई को नौकरी (Job) जाने का डर सता रहा है. ऐसी डर से निजात पाने के लिए गुरुवार को तुलसी के पौधे को पीले कपड़े में बांधकर अपने कार्यस्थल पर रखें. साथ ही सोमवार के दिन तुलसी के 16 बीज सफेद कपड़े में बांधकर ऑफिस की मिट्टी में दबा दें. यह उपाय न केवल नौकरी बचाएगा बल्कि प्रमोशन भी दिलाएगा.

व्‍यापार में लाभ के लिए उपाय: कड़ी मेहनत के बाद भी व्यापार (Business) में सफलता न मिल रही हो तो तुलसी के पत्तों को 3 दिनों तक पानी में ​डुबोकर रखने के बाद उस पानी को अपनी दुकान या ऑफिस में पैसे रखने की जगह पर और सारे दरवाजों पर छिड़क दें. यह एक उपाय आपके बिजनेस में तेजी ला देगा.

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article