18.1 C
Delhi
Tuesday, October 26, 2021

Pitru Paksha 2021: बेहद शुभ होता है पितृ पक्ष में ये चीजें दिखना, पूर्वजों के आशीर्वाद से बनते हैं अमीर

Must read

पितृ पक्ष (Pitru Paksha) के दौरान मिलने वाले कुछ संकेत (Indications) बताते हैं कि आप पर पूर्वज (Ancestors) मेहरबान हैं. उनके आशीर्वाद से आपको ढेर सारा पैसा और खुशियां मिलने वाली हैं.

पितरों की आत्‍मा की शांति के लिए पितृ पक्ष (Pitru Paksha) में तर्पण-श्राद्ध (Tarpan-Shradh) किया जाता है. पितृ इससे खुश होकर आशीर्वाद देते हैं और जिंदगी में सुख-समृद्धि देते हैं. यदि पूर्वजों (Ancestors)की कृपा आप पर हो रही है तो इसके संकेत भी पितृ पक्ष में नजर आते हैं. ये संकेत (Indications) बताते हैं कि आपकी जिंदगी में पैसों की बारिश होने वाली है. आइए जानते हैं वे कौनसे शुभ संकेत हैं जो पूर्वजों के आशीर्वाद का साफ इशारा देते हैं.

ये हैं पितृ पक्ष में मिलने वाले शुभ संकेत

– कौवे के लिए रखा गया भोजन यदि कौवे आकर खा लें तो यह संकेत होता है पितृ आपसे संतुष्‍ट हैं और वे आपके द्वारा दिए गए भोजन को ग्रहण कर रहे हैं.

यह भी पढ़े :  Navratri Vrat Rules: नवरात्रि के व्रत में इन चीजों का गलती से भी न करें सेवन, निष्फल हो जाता है उपवास

– पितृ पक्ष के दौरान कौवे का घर की छत पर आकर बैठने को पितरों का आशीर्वाद माना जाता है. ऐसा होने का मतलब है कि जल्‍द ही पैसा मिलने वाला है.

– यदि कौवा सूखा तिनका लाते दिखे तो यह भी पैसा मिलने का संकेत है. इसके अलावा कौवा फूल-पत्‍ती लाता दिखे तो इसका मतलब है कि आप पितरों से जो भी मांगेंगे वह मनोकामना पूरी हो जाएगी.

– कौवे का धूल में लिपटा होना भी अचानक पैसे मिलने का संकेत है.

– कौवे का अनाज के ढेर पर बैठे हुए दिखने का मतलब है आपके घर में सुख-समृद्धि आने वाली है.

यह भी पढ़े :  Pitru Paksha 2021: पितरों का पूरा आशीर्वाद चाहिए तो इन जरूरी बातों का रखें ध्‍यान, बरसेंगी खुशियां

– गाय और कौवे का एकसाथ दिखना भी अच्‍छा होता है. यदि कौवा गाय की पीठ पर बैठकर उसे चोंच से रगड़ते दिखे तो घर में बड़ी खुशी आती है.

– वहीं कौवे का सुअर पर बैठे दिखना आपके अमीर होने का संकेत है.

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article