CTET Admit Card Download : जारी हुए सीटीईटी एडमिट कार्ड, इस लिंक से डाउनलोड करें.

CTET Admit Card Download : दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षाओं के लिए सीबीएसई सीटीईटी एडमिट कार्ड 2022 का लाखों उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त हो गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटीईटी एडमिट कार्ड दिसंबर 2022 जारी कर दिए हैं।

Ads

इसके साथ ही, बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक सीबीएसई सीटीईटी दिसंबर 2022 एडमिट कार्ड को उम्मीदवार आज यानि 26 दिसंबर की दोपहर 12 बजे से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही, सीबीएसई ने सीटीईटी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक को भी परीक्षा पोर्टल, ctet.nic.in पर एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि का इस्तेमाल करते हुए नीचे दिए गए सीटीईटी एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक से प्रिंट कर सकते हैं।

Download Admit Card

Click Here

आपको बता दें कि सीटीईटी की मान्यता अब सात साल की बजाय आजीवन कर दी गई है। सीटीईटी का आयोजन दिसंबर माह में सीबीटी मोड में 20 भाषाओं में होगा।

Ads

सीबीएसई हर साल दो बार सीटीईटी परीक्षा आयोजित करता है। पहली परीक्षा जुलाई और दूसरी दिसंबर के महीने में आयोजित की जाती है। सीटेट के पेपर -1 में भाग लेने वाले सफल उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर -2 में बैठने वाले सफल अभ्यर्थी कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे।

इस परीक्षा को पास करने वाले परीक्षार्थी देशभर के केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय और आर्मी स्कूलों में शिक्षकों के पद पर नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Ads