BPSC Exam Attempts : बीपीएससी परीक्षा में उम्मीदवारों को 3 के बजाय मिलेंगे 5 मौके!

BPSC Exam Attempts : मुख्य सचिवालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. इस बैठक में कई अहम एजेंडों पर मुहर लगी है। बिहार वन अछड़न बढ़ाने के लिए सरकार ने पहल की है. 115 करोड़ 41 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति एवं खर्च पर मुहर लगी है। सिंगल युजेज़ प्लास्टिक बैन ने अब कानून का रूप ले लिया है। सदन में इस विधेयक को अब पेश किया जाएगा. विधेयक पेश किए जाने पर फैसला लिया गया है।

Ads

कैबिनेट की मीटिंग में BPSC भर्ती परीक्षा से जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया गया है। जिसमें बताया गया है कि, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) में उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षा में शामिल होने के  लिए पांच मौके मिलेंगे। पहले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को तीन मौके मिलते थे। हालांकि आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर इससे जुड़ी कोई जानकारी जारी नहीं की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस बारे में हर अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

हाल ही में, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने उन आवेदकों के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार राज्य में विभिन्न सिविल सर्विसेज की भर्ती के इच्छुक हैं, वह 68वीं कंबाइन (प्रिलिमनरी) प्रतियोगी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। बता दें, बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 25 नवंबर से शुरू हुए थे और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 है।

Ads

इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 281 पदों को भरा जाएगा। जिसमें कल्याण पदाधिकारी के लिए 60, राजस्व अधिकारी के लिए 39, प्रखंड पंचायत राज पदाधकारी 40 और अवर निरीक्षक का 20 पद सहित 22 विभागों के लिए रिक्तियां निकाली गई हैं। बीपीएससी 68वीं कंबाइन (प्रिलिमनरी) प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2022 को किया जाएगा।

Ads