अब पीएम मोदी करवाएंगे Sahara India में फंसे पैसे का भुगतान.

देशभर के लाखों लोगों ने अपनी मेहनत की जमा पूंजी Sahara India में निवेश किया था। जो उन्हें समय पूरा होने के बाद मिलना था। लेकिन, समय पूरा होने के बाद भी Sahara India ने अपने निवेशकों का भुगतान नहीं किया जिसके बाद देशभर के लाखों निवेशक भुगतान की मांग कर कर रहे हैं।

Ads

भुगतान नहीं होने से नाराज Sahara India के जमाकर्ताओं ने एक बार फिर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं। शुक्रवार को Sahara India निवेशकों ने रुपए का भुगतान नहीं किए जाने के बाद पांच दिवसीय जन आंदोलन कर विरोध जताने के बाद शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री और मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में रुपयों का भुगतान किए जाने की मांग की गई है एवं Sahara India पर कार्रवाई करने की मांग की गई।

Ads

मध्यप्रदेश के कटनी स्तिथ सहारा इंडिया के अभिकर्ताओं द्वारा जमाकर्ताओं के रुपयों का भुगतान नहीं किए जाने से जनआंदोलन कर रहे थे। उनकी मांग है कि जमाकर्ताओं के रुपयों का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए। अभिकर्ताओं का कहना है कि पिछले 5 से 6 वर्षों से सहारा इंडिया द्वारा भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण अभिकर्ता और जमाकर्ता के बीच विवाद होता है। आए दिन जमाकर्ता द्वारा अभिकर्ता से अभद्रता की जाती है। जिसके कारण अभिकर्ता मानसिक और आर्थिक रुप से काफी परेशान हैं।

जिले के सभी जमाकर्ताओं का लगभग डेढ़ सौ करोड़ रुपए का भुगतान बाकी सहारा इंडिया में रुका हुआ। पिछले पांच वर्षों से अधिक समय भुगतान नहीं किया गया है। जिसके कारण अभिकर्ता और जमाकर्ता के बीच विवाद की स्थिति बन रही है।

Ads