ZODIAC SIGNS : ये 4 राशि वाले जीवन में बार-बार प्‍यार और ब्रेकअप करते हैं आप भी तो शामिल नहीं?

हर व्‍यक्ति कुछ खास आदतें और किस्‍मत लेकर पैदा होता है. ज्‍योतिष के मुताबिक इसके पीछे कुंडली की ग्रह दशाओं के अलावा उसकी राशि भी जिम्‍मेदार होती है. व्‍यक्ति की राशि उसके स्‍वभाव-व्‍यवहार से लेकर उसके भविष्‍य आदि के बारे में काफी चीजें बता देती है. लव लाइफ को लेकर बात करें तो कुछ लोगों को जीवन में केवल सच्‍चे प्‍यार की तलाश रहती है तो कुछ लोगों को बार-बार प्‍यार हो जाता है. वे कई बार ब्रेकअप करते हैं, पार्टनर बदलते हैं. आज हम ऐसी ही राशियों के बारे में जानते हैं, जिन्‍हें ज्‍योतिष के मुताबिक अपने जीवन में कई बार प्‍यार होता है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक किसी से भी आसानी से इंप्रेस हो जाते हैं और उसी को प्‍यार समझने की भूल कर बैठते हैं. इस कारण ये किसी से लंबे समय तक जुड़े नहीं रह पाते हैं. लेकिन यदि वे किसी के लिए सीरियस हो जाएं तो किसी दूसरे की ओर देखते भी नहीं है. वे अपने पार्टनर को बहुत प्‍यार करते हैं और हमेशा उसके साथ वफादार रहते हैं.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक खुशमिजाज और चंचल स्‍वभाव के होते हैं. उनकी लोगों से जल्‍दी दोस्‍ती हो जाती है और वे किसी के प्‍यार में भी जल्‍दी पड़ जाते हैं. लेकिन वे एक जगह पर टिक नहीं पाते हैं और इस कारण एक से ज्‍यादा रिलेशनशिप बना लेते हैं. हालांकि शादी के बाद वे अपने लाइफ पार्टनर के साथ पूरी ईमानदारी से रिश्‍ता निभाते हैं.

तुला राशि: तुला राशि के जातक रिश्‍ते निभाने में अच्‍छे होते हैं लेकिन कुछ समय बाद वे लोगों की अनदेखी करने लगते हैं इसलिए रिश्‍ते कमजोर पड़ जाते हैं. इसके बाद वे आसानी से किसी नए पार्टनर की ओर मुड़ने लगते हैं.

यह भी पढ़े :  BUDH GRAH : इन दो राशियों के लोग कभी नहीं रह पाते एक साथ, शनि देव करते हैं जिंदगी तबाह.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक किसी एक के साथ बंधना पसंद नहीं करते हैं. इस चक्‍कर में कई लोगों से प्‍यार कर बैठते हैं. इतना ही नहीं इनके ब्रेकअप भी जल्‍दी होते हैं. इनकी पार्टनर के साथ तभी निभ पाती है, जब पार्टनर उन्‍हें पूरी आजादी दे.