zodiac signs : क्‍या आपके आसपास भी हैं ऐसे जलने वाले लोग बेहद ईर्ष्‍यालू होते हैं ये 5 राशि वाले.

ज्योतिष में हर राशि के लोगों की खासियतें बताईं हैं. चाहे वे खासियतें अच्‍छी हों या बुरी, इनके जरिए आसानी से व्‍यक्ति की पर्सनालिटी के कई छिपे हुए राज जाने जा सकते हैं. कई बार जो लोग सामने से आपके शुभचिंतक नजर आ रहे होते हैं वे आस्‍तीन में छिपे सांप साबित होते हैं. तो वहीं कुछ लोगों को आपकी खुशी या सफलता रास नहीं आती है. आज ऐसी ही राशियों के बारे में जानते हैं, जिनमें ईर्ष्‍या की भावना बहुत ज्‍यादा होती है.

वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के जातक बहुत मेहनती होते हैं और जब उन्‍हें अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता है तो उनमें ईर्ष्या की भावना पैदा हो जाती है. ऐसी स्थिति में वे दूसरों से जलने और अपने नसीब को कोसने पर मजबूर हो जाते हैं.

कन्‍या (Virgo)
वैसे तो कन्‍या राशि के लोग बेहद दयालु होते हैं लेकिन कभी-कभी वे ईर्ष्‍या के शिकार हो जाते हैं. ऐसा तभी होता है जब कोई परफेक्‍शन के मामले में इनसे आगे निकल जाए.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातक आसानी से किसी से भी ईर्ष्‍या कर बैठते हैं. इनमें हर जगह केवल खुद को आगे देखने की महत्‍वाकांक्षा होती है. जब उनकी ये इच्‍छा पूरी नहीं होती तो न वे केवल सफल आदमी से जलने लगते हैं, बल्कि उसे पीछे करने के लिए तिकड़म भी लगाते हैं. इनसे हमेशा दूर ही रहें.

मकर (Capricorn)
मकर राशि वाले हमेशा अपनी खुशियों के लिए बहुत प्रयास करते हैं. लेकिन जब वह खुशी उन्‍हें न मिले तो दूसरों की खुशियां देखकर वे खुद को उनसे ईर्ष्‍या करने से रोक नहीं पाते हैं. हालांकि वे अपने इन भावों को चेहरे से जाहिर नहीं होने देते हैं लेकिन वे दूसरों की खुशी और सफलता बर्दाश्‍त नहीं कर पाते.

यह भी पढ़े :  Know which animal feels sin by disturbing the rest : जानें कौन-सी पशु के आराम में खलल डालने से लगता है पाप.

धनु (Sagittarius)
धनु राशि के जातक दूसरों की सफलता से बहुत जलते हैं. ये अपने अलावा किसी को भी आगे नहीं देख पाते हैं. इन लोगों से अपनी खुशी और सफलता की बात शेयर करना बड़ी भूल साबित हो सकती है.