SEPTEMBER 2021: ग्रहों की स्थिति में होने जा रहा बड़ा बदलाव, इन 5 राशियों की होगी बल्‍ले-बल्‍ले

सितंबर का महीना कुछ राशियों के लिए काफी फायदेमंद रहने वाला है. आर्थिक सुख हो या मानसिक, आने वाला सितंबर दोनों ही तरीके से इन 5 राशियों पर कृपा बरसाएगा.

सितंबर के महीने में इस बार ग्रहों की स्थिति में भारी फेरबदल होने जा रहा है और इस वजह से ज्‍योतिष के मामले में सितंबर का महीना खास उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. इस महीने में 5 ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. सबसे पहले भौतिक सुख प्रदान करने वाले शुक्र 5 सितंबर को अपनी ही राशि तुला में आएंगे. फिर 6 सितंबर को क्रूर माने जाने वाले मंगल कन्‍या राशि में प्रवेश करेंगे. उसके बाद गुरु 14 सितंबर से शनि की राशि मकर में वक्री चाल से चलना शुरू करेंगे. फिर 16 सितंबर से सूर्य कन्‍या में गोचर करेंगे. फिर सबसे आखिर में 22 सितंबर को बुध तुला में पहुंचेंगे और इसी राशि में 27 सितंबर से उल्‍टी चाल से चलेंगे यानी वक्री हो जाएंगे. इन बदलावों के बीच ऐसा माना जा रहा है इन 5 राशियों को लाभ हो सकता है. आईये जानते हैं कौन सी हैं ये 5 लकी राशियां…

वृष राशि वालों के लिए यह महीना सबसे शुभ होने जा रहा है. इस राशि के लोगों के जीवन में इस महीने नए कामों का सृजन होगा और उन्‍हें सफलता प्राप्‍त होगी. सितंबर महीने में इस राशि के लोग लाभ के कई अवसर पाएंगे और साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति में भी इस महीने काफी सुधार होने की उम्‍मीद है. इस महीने पुराने इंवेस्टमेंट में भी उन्‍हें लाभ होने की उम्‍मीद है और भाग्‍य का भी साथ प्राप्‍त होगा.

यह भी पढ़े :  Rashifal September 2021 : क्या लाया है यह सितम्बर माह 12 राशियों के लिए, जानिए कैसा रहेगा यह माह आपके लिए.

मिथुन राशि वाले इस महीने बेहद अच्‍छी स्थिति में रहेंगे. सितंबर महीने में उनकी परिस्थितियों में सुधार होने के साथ ही उनके मानसिक तनाव में भी कमी आएगी और तरक्की के नए अवसर प्राप्‍त करेंगे. इस महीने परिवार के बीच में आपकी व्‍यस्‍तता काफी बढ़ी रहेगी और आपके सुख के साधनों में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन में व्यस्तता रहेगी. इस राशि के लोगों को इस महीने अपने मित्रों और रिश्‍तेदारों की ओर से शुभ समाचार प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है. आपके लिए यह महीना खुशी प्रदान करने वाला होगा.

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए यह महीना बेहद खास रहने वाला है. अगर किसी सरकारी संस्‍था में आपका कोई काम अटका हुआ है तो इस महीने उस काम के पूरा होने की उम्‍मीद है. आपके सरकारी कामों में इस महीने बढ़त मिलेगी. आपको इंवेस्टमेंट में या फिर अन्‍य किसी मामले में आर्थिक लाभ प्राप्‍त होगा. रुके हुए काम इस महीने बनने की उम्‍मीद है. आपको पैसों के मामले में सफलता प्राप्‍त होगी.

कन्‍या राशि
इस महीने बुध के स्‍वामित्‍व वाली कन्‍या राशि के लोगों के बिगड़े काम बनेंगे और गोचर के प्रभाव से उनका आर्थिक पक्ष बेहतर होगा. निवेश के मामले में व्‍यापार और नौकरी में उन्‍हें काफी बेहतर लाभ होगा और और इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से उन्‍हें बुद्धि और और ज्ञान की प्राप्ति होगी. अगर छात्र इस महीने किसी कार्य में अपनी किस्‍मत आजमाना चाहते हैं तो उन्‍हें पूर्ण सफलता प्राप्‍त मिलेगी. इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से उन्‍हें हर कार्य में सफलता भी प्राप्‍त होगी.

वृश्चिक राशि इस महीने ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से वृश्चिक राशि के लोगों को खास लाभ होने की उम्‍मीद है. आपको शुभ समाचार प्राप्‍त होगा और किसी परिचित या संबंधी की वजह से आपका रुका कार्य बन जाएगा. इस महीने आपके घर में किसी शुभ मंगल कार्य का आयोजन भी हो सकता है. इस महीने आप किसी ऐसे कार्य पर धन खर्च कर सकते हैं जो आपके लिए काफी महत्‍वपूर्ण है. कहीं घूमने-फिरने का भी कार्यक्रम बन सकता है. लोगों के साथ इस महीने आपके संबंधों में सुधार आएगा.