October 2021 Rashi Parivartan: दो बड़े ग्रहों का हुआ राशि परिवर्तन, जानिए आप पर इसका क्या होगा असर

साल का 10वां महीना 3 राशि (Zodiac Sign) वालों के लिए कई सौगातें लेकर आ रहा है. अक्‍टूबर 2021 (October 2021) की 17 तारीख तक इन जातकों को बुध-शुक्र (Budh-Shukra) ग्रह की मेहरबानी से कोई बड़ी खुशी मिल सकती है.

अक्टूबर का महीना (October 2021) कई मामलों में खास है. इस दौरान मां के 9 रूपों की आराधना का पर्व मनाया जाएगा. मान्‍यता है कि देवी दुर्गा इन 9 दिनों तक धरती पर विचरण करती हैं. इसके अलावा अक्‍टूबर के पहले ही हफ्ते में बुध और शुक्र ग्रहों (Mercury and Venus) की स्थिति में हुआ बदलाव कुछ राशि (Zodiac Sign) वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा.

बुद्धि, सुख-समृद्धि पर डालेंगे शुभ असर

ज्योतिष के मुताबिक इस महीने वक्री बुध ने कन्‍या राशि में और शुक्र ने वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है. यह बदलाव 3 राशि वालों की किस्‍मत चमका देगा. ये दोनों ग्रह 17 अक्‍टूबर तक इसी स्थिति में रहेंगे और इसके बाद 18 अक्टूबर को बुध मार्गी हो जाएंगे. चूंकि शुक्र भौतिक सुख, सौंदर्य और दांपत्‍य जीवन के कारक हैं, वहीं बुध आर्थिक स्थिति, संवाद के कारक हैं. लिहाजा 17 अक्‍टूबर तक वे जिन राशियों पर मेहरबान रहेंगे, उनकी किस्‍मत चमका देंगे.

सभी राशियों पर होगा ऐसा असर

बुध और शुक्र की यह स्थिति 3 राशि वालों के लिए बहुत लाभदायी रहेगी. ये राशियां वृश्चिक, धनु और कुंभ हैं. इन तीनों राशि वालों को इस अवधि में धन लाभ होगा, करियर में तरक्‍की मिलेगी. मान-सम्‍मान मिलेगा. पार्टनर के साथ रिश्‍ते अच्‍छे रहेंगे. वहीं मेष, वृषभ और मीन राशि वालों के लिए यह समय संभलकर चलने वाला है. बची हुई अन्‍य राशियों पर इनका असर औसत रहेगा.