MARS TRANSIT : मंगल का हुआ राशि परिवर्तन, आज से चमक जाएगी 4 राशि वालों की किस्मत.

ज्योतिष में मंगल को ग्रहों के सेनापति का दर्जा प्राप्त है. इसे मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह माना गया है. मंगल राशि बदलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है. मंगल के इस राशि परिवर्तन से 4 राशियों का भाग्य बदलने वाला है.

मंगल का राशि परिवर्तन (Mars Transit) हुआ है. ग्रहों के सेनापति मंगल का यह राशि परिवर्तन 5 दिसंबर यानि आज हुआ है. मंगल अपनी राशि वृश्चिक (Scorpio) में प्रवेश किया है. इससे पहले मंगल तुला राशि में मौजूद थे. मंगल इस स्थिति में 4 जनवरी 2022 तक रहने वाला है. वैसे तो मंगल के इस परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा. लेकिन 4 राशि वालों के लिए मंगल का यह गोचर बेहद खास रहने वाला है. जानते हैं कि किन 4 राशि वालों के लिए मंगल का गोचर भाग्यशाली साबित होने वाला है.

मिथुन (Gemini)
मिथुन राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ रहने वाला है. इनकम में इजाफा होगा. गोचर के दौरान भाग्य का साथ मिलेगा. दैनिक आय में इजाफा होगा. बिजनेस करने वालों के लिए भी यह गोचर शुभ है. नई नौकरी का ऑफर मिलेगा. ऑफिस में अलग पहचान बनाएंगे.

तुला (Libra)
मंगल का गोचर लाभदायक साबित होगा. करियर में अच्छा ग्रोथ मिलने वाला है. बिजनेस में निवेश से लाभ मिलेगा. लंबित आर्थिक कार्य पूरे होंगे. शिक्षा में सफलता मिलेगी. साझेदारी वाले व्यापार में बदलाव होगा. परिवार के सदस्य से धन लाभ होगा.

मकर (Capricorn)
गोचर लाभकारी साबित होगा. नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलेगी. किसी बड़े निवेश की योजना बना सकते हैं. इसके अलावा गोचर की अवधि में धन लाभ की संभावना है. करियर में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे. पिता की संपत्ति से लाभ होगा.

यह भी पढ़े :  ASTROLOGY : .किन राशि वालों को लगती है ज्‍यादा भूख, किनका बढ़ता है वजन; जानें अपना हाल.

मीन (Pisces)
आय बढ़ने की प्रबल संभावना है. बिजनेस में नए प्लान से आर्थिक लाभ होगा. पहले किए गए निवेश से आर्थिक लाभ होगा. इसके अलावा संपत्ति में वृद्धि होगी. नई नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा. सुख के साधनों में बढ़ोतरी होगी. यात्रा से आर्थिक लाभ होने वाला है.