BLESSINGS OF MAA LAKSHMI : दिसंबर माह में 7 राशियों पर रहेंगी मां लक्ष्मी कृपावान, खूब बरसेगा धन.

Blessings of Maa Lakshmi: दिसंबर का माह कई राशियों के लिए खुशियां लेकर आ रहा है। इस माह में 4 ग्रहों का परिवर्तन भी हो रहा है। ऐसे में गोचर के अनुसार इस माह में 7 ऐसी राशियां ( zodiac signs astrology हैं जिन्हें किसी बात की कोई कमी नहीं रहेगी और जातक खूब धन–दौलत, मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। आओ जानते हैं कि कौनसी हैं वे 7 राशियां जिन पर मां लक्ष्मी कृपावान रहेगी।

1. मेष ( Aries ): इस राशि के जातक को दिसंबर माह में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहेगी। बृहस्पति देव और माता लक्ष्मी की कृपा से खूब धन लाभ होगा। पारिवारिक जीवन भी सुखमयी होगा। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो उन्नती मिलेगी। कारोबार में भी लाभ अर्जित करेंगे। हर तरह की मनोकामना पूर्ण होगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। बाई बहनों का सहयोग मिलेगा। करियर की दृष्‍टि से भी यह माह शुभ है।

2. मिथुन ( Gemini ): बृहस्पति की कृपा से भाग्य और परिवार का भरपूर साथ मिलेगा और रुके हुए काम पूर्ण होंगे। आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान देना होगा तो निश्‍चित ही सफलता मिलेगी। धार्मिक गतिविधियां बढ़ेगी। निजी जीवन और कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेगी। यात्रा का योग बनेगा। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बनेंगे।

3. सिंह ( Leo ): बृहस्पति की कृपा से इस राशि के जातकों का दांपत्य जीवन सुखमय गुजरेगा। माता लक्ष्मी की कृपा से साझेदारी के व्यापार में लाभ होगा। आर्थिक रूप से यह समय आपके लिए ठीक रहेगा। नौकरीपेश लोगों को अभी जहां हैं वहीं जमे रहना चाहिए। मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।

यह भी पढ़े :  COW DONATION RULES : आखिर क्यों जीवन में एक बार गाय का दान है जरूरी?जानिए

4. कन्या ( Virgo ) : कन्या राशि पर से शनि की दृष्टि हटने से उनके अच्छे दिन शुरु हो चुके हैं। नौकरीपेशा हैं तो पदोनन्नती होगी और व्यापारी हैं तो उतन्नती होगी। आर्थिक रूप से उन पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। वे भूमि, भवन या वाहन खरीदे सकेत हैं।

5. तुला ( Libra ) : आपके लिए यह समय शुभ है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। वाहन खरीद सकते हैं। परिवार में भी खुशियां रहेगी।

6. वृश्चिक ( Scorpio ) : वृश्चिक राशि वाले जातक भी आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं। ये भी किस्मत के धनी होते हैं, परंतु कई बार ये अपने कर्मों से ही अपनी किस्मत को खराब कर लेते हैं। इनमें मंगल का प्रभाव होने के कारण ये जिद्दी होते हैं। यदि ये विनम्र बने रहे तो माता लक्ष्मी की कृपा से जीवन में किसी भी प्रकार का दु:ख नहीं होता है।

7. कुंभ (Aquarius): बृहस्पति की कृपा से यदि आप किसी के साथ कोई कार्य साझेदारी में कर रहे हैं तो उसमें फायदा मिलेगा। नौकरी बदलने, शहर बदलने और नए व्यवसाय में पैसा लगाने का यह एक उत्कृष्ट समय है। मेहनत के अनुरूप अच्छे परिणाम मिलेंगे। धन लाभ होगा और पहले किए गए निवेश का लाभ मिल सकता है। रिश्तेदार का सहयोग मिलेगा।