Astrology: इन राशि वालों को प्‍यार से लगता है डर, बर्दाश्‍त नहीं कर पाते बेवफाई

कुछ राशियों (Zodiac Sign) के जातक प्‍यार (Love) करने से इसलिए डरते हैं क्‍योंकि उनके लिए पार्टनर (Partner) का धोखा सह पाना बहुत मुश्किल होता है.

कहते हैं कि प्‍यार (Love) करने के बाद दुनिया बहुत खूबसूरत लगने लगती है. यदि सच्‍चा प्‍यार करने वाला पार्टनर (Partner) मिल जाए तो पूरी जिंदगी ही खुशी से कट जाती है लेकिन कुछ लोगों को प्‍यार के नाम से ही डर लगता है. ये लोग प्‍यार करने से बचने की हरसंभव कोशिश करते हैं. यहां तक कि कोई उन्‍हें प्‍यार करे तो भी वे उसे नजरअंदाज करते हैं. इसके पीछे वजह है कि वे किसी की बेवफाई (Cheating) बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं. ज्‍योतिष के मुताबिक कुछ राशियों के जातक केवल सच्‍चे प्‍यार में यकीन करते हैं.

 

प्‍यार से क्‍यों डरती हैं ये राशियां

मेष (Aries): मेष राशि के लोग अपने करीबियों को लेकर बहुत पजेसिव होते हैं और वे हमेशा उनके साथ जुड़े रहना पसंद करते हैं. वे इस बात को कतई बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं कि उनका पार्टनर उन्‍हें धोखा दे. ऐसी स्थिति में वे रिश्‍ता खत्‍म करने में देर नहीं लगाते हैं.

सिंह (Leo): सिंह राशि के लोग बहुत मुश्किल से किसी से प्‍यार करते हैं. वे ऊपर से कितने ही साहसी दिखें लेकिन अंदर से अपने पार्टनर को लेकर बहुत डरे हुए होते हैं. वे जब किसी से प्‍यार करते हैं तो उसे निभाते हैं और सामने वाला धोखा दे तो उससे बदला लेने पर उतारू हो जाते हैं.

कन्या (Virgo): कन्या राशि के लोग अपने पार्टनर को लेकर बहुत ईमानदार होते हैं और उससे भी ऐसी ही उम्‍मीद करते हैं. लेकिन पार्टनर धोखा दे तो उससे दूर होना ही बेहतर समझते हैं.

यह भी पढ़े :  Margashirsha 2021: कब से शुरू होगा मार्गशीर्ष 2021, कैसा मिला 'अगहन' नाम? जानें महत्व एवं विशेष मंत्र.

धनु (Sagittarius): धनु राशि के लोगों के लिए पार्टनर का धोखा बर्दाश्‍त करना बहुत मुश्किल होता है. कई बार ऐसे जातक पार्टनर की बेवफाई के कारण बेहद निराश हो जाते हैं. फिर भी वे पार्टनर से हमेशा के लिए दूर हो जाने का विकल्‍प ही चुनते हैं.