Astrology: खुद को सही साबित करने के लिए हर बात पर बहस करते हैं ये 4 राशि वाले लोग, जानें वजह

ज्‍योतिष (Astrology) में हर राशि (Zodiac Sign) के लोगों की खामियां और खूबियां बताई गईं हैं. इसके मुताबिक 4 राशि वाले लोग बेहद जिद्दी (Stubborn) होते हैं और खुद को सही साबित करने के लिए हर छोटी-छोटी बात पर बहस करने लगते हैं. हालांकि इसके पीछे उनमें से कुछ लोगों की अपनी वजहें भी होती हैं.

खुद को सर्वश्रेष्‍ठ समझते हैं ये लोग

ये 4 राशि वाले लोग हमेशा खुद को दूसरों से बेहतर समझते हैं और इसलिए वे अपनी गलती ना तो महसूस करते हैं और ना स्‍वीकार करते हैं. बल्कि खुद को सही साबित करने के लिए ढेरों तर्क देते हैं. आइए जानते हैं कौनसी राशि वाले लोगों में ये आदत होती है.

वृषभ
वृषभ राशि के लोग बहुत ईमानदार, मेहनती और अपनी बात के पक्‍के होते हैं. ये हर काम बहुत अच्‍छे से करते हैं लेकिन इस बात को लेकर वे घमंड भी करने लगते हैं. इसी कारण वे खुद को सर्वश्रेष्‍ठ मानते हैं और जब कोई व्‍यक्ति इनकी बात का विरोध करे तो वे बहस करने लगते हैं. चूंकि ये लोग काफी बुद्धिमान भी होते हैं इसलिए इन्‍हें तर्कों से हराना भी काफी मुश्किल होता है. हालांकि गलती का अहसास होने पर वे माफी मांग लेते हैं.

सिंह
सिंह राशि के जातकों को हमेशा लगता है कि वे कोई भी गलत काम कर ही नहीं सकते हैं. इस कारण यदि कोई इन्‍हें इनकी गलती का अहसास करा दे तो वे बहस करने पर उतारू हो जाते हैं. ये लोग आखिर तक अपनी गलती नहीं मानते हैं.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोग न केवल खुद को सर्वश्रेष्‍ठ समझते हैं बल्कि इस तरह व्‍यवहार करते हैं कि आप इन्‍हें गलत साबित ही नहीं कर सकते. ऐसे में माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है. इन लोगों को हर स्थिति में खुद को सही साबित करना आता है.

यह भी पढ़े :  luxurious life : सपने में इन 6 चीजों को देखना होता है बेहद शुभ, ऐसे लोग बनते हैं बहुत जल्द अमीर.

कुंभ
कुंभ राशि के लोग ईगो के कारण अपनी गलती स्‍वीकार नहीं करते हैं. ऐसे में यदि इन लोगों को गलती बताना ही बेकार है. बेहतर है कि इन्‍हें अप्रत्‍यक्ष तरीके से इशारा दे दिया जाए तो यह अपनी गलती जानकर उसे सुधार लेते हैं. लेकिन इन्‍हें सबके सामने गलत ठहराना बहुत भारी पड़ सकता है.