Astrology: बहुत मतलबी और स्‍वार्थी होते हैं ये 3 राशि वाले लोग, आपके आसपास हों तो बचकर रहें

खुद को बहुत ज्‍यादा महत्‍व देने वाले लोग आमतौर पर मतलबी (Mean) और स्‍वार्थी (Selfish) होते हैं. अपना मतलब पूरा करने के लिए वे किसी भी हद तक चले जाते हैं.

अक्‍सर हमारा सामना ऐसे लोगों से होता है जो सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं. ऐसे लोग अपने छोटे से फायदे के लिए भी दूसरों का बड़ा नुकसान आसानी से कर देते हैं. इन लोगों के लिए दूसरों के भरोसे को तोड़ना, उन्‍हें नुकसान पहुंचाना बहुत आसान होता है. साथ ही अपना काम निकालने के लिए वे किसी को बार-बार परेशान करने से भी बाज नहीं आते, वहीं जब दूसरा मदद मांगे तो ये आसानी से मुंह मोड़ लेते हैं. ज्‍योतिष (Astrology) में ऐसी राशियों (Zodiac Sign) के बारे में बताया गया है, जो केवल खुद के बारे में बारे में सोचते हैं. 

बहुत मतलबी होते हैं ये राशि वाले लोग 

 

तुला (Libra): इस राशि के लोग वैसे तो हर मामले में काफी संतुलित होते हैं लेकिन जब बात उनके फायदे की हो तो वे केवल खुद को तरजीह देते हैं. ऐसे समय में वे किसी को भी धोखा देने, नुकसान पहुंचाने से पीछे नहीं हटते हैं.

कुंभ (Aquarius): कुंभ राशि बोलने में बहुत मीठे और स्‍वभाव से काफी विनम्र नजर आते हैं लेकिन अंदर से वे बहुत स्‍वार्थी होते हैं. इस कारण इनकी बातों में आकर कई लोग आसानी से धोखा खा जाते हैं. हालांकि किसी को दुख पहुंचाकर भी उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता है.

मीन (Pisces): मीन राशि के लोग हमेशा खुद को ही प्राथमिकता देते हैं. इसलिए खुद के फायदे के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. भरोसा तोड़ना इनके लिए सामान्‍य बात है. बेहतर होगा कि ऐसे लोगों पर आंख बंद करके भरोसा करने से बचें.