Astrology: लोगों को दीवाना कर देता है इन राशि वालों का कूल अंदाज, जानिए इनकी खासियतें

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनसे मिलकर ही दिल खुश हो जाता है, जबकि कुछ लोगों से मिलकर इससे उल्‍टा महसूस होता है. इसके पीछे अहम वजह होती है व्‍यक्ति का व्‍यवहार. शांत, प्रसन्‍नचित लोग सभी को अच्‍छे लगते हैं. ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक कुछ राशि वाले लोगों को ऐसा स्‍वभाव पैदाइशी तौर पर मिलता है. ये लोग मुश्किल और नापसंद स्थितियों में भी कूल (Cool) रहते हैं. आइए जानते हैं हमेशा कूल रहने वाले जातकों की राशियों (Zodiac Sign) के नाम.

कर्क

ज्‍योतिष के मुताबिक सभी 12 राशियों में सबसे ज्‍यादा कूल रहने वाले जातक कर्क राशि के होते हैं. इन लोगों को बमुश्किल ही कभी गुस्‍सा आता है इसलिए इन्‍हें पसंद करने वालों लोगों की लिस्‍ट बहुत लंबी होती है. लोग इनके सौम्‍य स्‍वभाव की अनदेखी नहीं कर पाते हैं.

कन्या

कन्‍या राशि के लोग भी बहुत कूल होते हैं. वे समझदार होते हैं और बहुत सोच-समझकर प्रतिक्रिया देते हैं. यदि कभी गुस्‍सा हो भी जाएं तो जल्‍दी ही शांत भी हो जाते हैं. जिंदगी को खुशनुमा अंदाज में जीने का तरीका कर्क राशि वालों से सीखा जा सकता है.

तुला

तुला राशि वाले भी आमतौर पर कूल रहते हैं. इनका व्‍यवहार बहुत संतुलित होता है और ये कठोर व्‍यवहार करने से बचते हैं.

कुंभ

कुंभ राशि के लोग अपने उसूलों-सिद्धांतों पर चलते हैं और बहुत शांत रहते हैं. ये लोग दूसरों की मदद करने में भरोसा करते हैं. इनका शांत और सहयोग करने वाला रवैया सभी को बहुत भाता है.

मीन

मीन राशि वाले लोग यदि दूसरों के व्‍यवहार से दुखी भी हो जाएं तो भी जाहिर नहीं करते हैं. वे बहुत शांत रहते हैं और हर हालात में स्थिर रहकर अपना बेस्‍ट देते हैं. ये लोग मसलों को धैर्य से हल करना पसंद करते हैं.