ZODIAC SIGN : इन 5 राशियों के लोग बहुत गुस्‍सैल होते हैं जाने कौन हैं.

ज्‍योतिष शास्‍त्र में सभी 12 राशियों की खासियतें बताई गईं हैं. इनके आधार पर हर व्‍यक्ति के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. जैसे किस राशि के व्‍यक्ति को गुस्‍सा ज्‍यादा आता है या किसे आराम से बात करना पसंद है. इस तरह राशि के आधार पर उनके स्‍वभाव-व्‍यवहार, पसंद-नापसंद के बारे में पता चलता है. आज हम उन राशि वाले जातकों के बारे में जानते हैं जो स्‍वभाव से बेहद गुस्‍सैल होते हैं.

मेष (Aries)
मेष राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं, जो आक्रामकता बढ़ाते हैं. इस कारण इस राशि के लोग गुस्‍से के बहुत तेज होते हैं और उन्‍हें गुस्‍सा बहुत जल्‍दी भी आता है. वे छोटी-छोटी बातों का बुरा मानकर किसी पर भी नाराज हो जाते हैं. इन लोगों को शांत करना भी बहुत मुश्किल होता है.

वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के नाम से ही जाहिर है कि वे बैल की तरह मेहनती लेकिन गुस्‍से के तेज होते हैं. हालांकि अपने दिल की भड़ास निकालने के बाद वे शांत हो जाते हैं लेकिन तब तक काफी नुकसान कर चुके होते हैं. इस राशि के जातकों के सामने गलत बात करना, मुसीबत को बुलावा देना है, क्‍योंकि वे गलत बात बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं और भड़क जाते हैं.

मिथुन (gemini)
मिथुन राशि के लोगों को वैसे तो जल्दी गुस्सा नहीं आता लेकिन जब आता है तो ये किसी ज्वालामुखी की तरह होता है. ये लोग यदि एक बार भड़क जाएं तो इन्‍हें शांत करना बेहद मुश्किल हो जाता है. हालांकि बाद में वे अपने इस रवैये पर पछताते भी हैं.

यह भी पढ़े :  Amavasya 2022 : नए साल की पहली आमवस्या में करे पितृ दोष से मुक्ति के उपाय.

सिंह (Leo)
सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं. ये लोग बहुत ऊर्जावान और गुस्‍से के तेज होते हैं. गुस्‍से में पागल होने जैसी बात इन लोगों पर फिट बैठती है. गुस्‍से में ये सारी हदें पार कर जाते हैं और दूसरों को बड़ा नुकसान पहुंचा देते हैं.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातक भी बहुत गुस्‍सैल होते हैं. बात यदि इनके सम्‍मान पर आ जाए तब तो वे किसी की नहीं सुनते और भड़क जाते हैं. इतना ही नहीं ये लोग बदला लेने में भी अव्‍वल होते हैं. हालांकि उनका यह स्‍वभाव उन्‍हें ही बहुत नुकसान पहुंचाता है.