ZODIAC SIGN : कौन सी राशि के लिए हीरा पहनना अशुभ माना जाता हैं आइए जाने.

हीरे की अंगूठी, नेकलेस, ब्रेसलेट, ईयर रिंग्‍स पहनना आजकल आम बात बन चुकी है. हर कोई फैशन और स्‍टेटस सिंबल के चक्‍कर में डायमंड पहन रहा है जबकि ज्‍योतिष और रत्‍न शास्‍त्र के मुताबिक हीरा सभी को सूट नहीं करता है. रत्‍न शास्‍त्र में हीरे को अहम रत्‍न माना गया है और इसे उन्‍हीं लोगों को धारण करना चाहिए, जिनकी कुंडली के ग्रह डायमंड पहनने के लिए अनुकूल हों. इसलिए विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही डायमंड पहनना चाहिए, वरना हीरा पहनना भारी पड़ सकता है. जानते हैं कि किन राशि वालों को हीरा विशेषज्ञ से सलाह लिए बिना गलती से भी नहीं पहनना चाहिए.

मेष (Aries)
मेष राशि के जातकों के लिए हीरा पहनना जिंदगी में कई मुश्किलें पैदा कर सकता है. ये लोग यदि हीरा पहनना चाहते हैं तो पहले विशेषज्ञ से सलाह ले लेना चाहिए.

कर्क (cancer)
कर्क राशि के जातकों के लिए भी डायमंड पहनना शुभ नहीं है लेकिन कुछ परिस्थितियों में वे विशेषज्ञ से सलाह लेकर डायमंड धारण कर सकते हैं.

सिंह (Leo)
डायमंड का संबंध शुक्र ग्रह से है और सिंह राशि के लिए शुक्र ग्रह शुभ नहीं माना जाता है. इसलिए इस राशि के जातकों को डायमंड नहीं पहनना चाहिए. वरना बड़े नुकसान उठाने पड़ सकते हैं.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के स्‍वामी मंगल और हीरे से संबंधित शुक्र ग्रह एक-दूसरे से शत्रुता रखते हैं इसलिए इन लोगों को भी हीरा अशुभ फल ही देता है. हीरा पहनने से इनकी जिंदगी में समस्‍याओं का अंबार लग जाता है.

धनु (Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए भी हीरा पहनना अशुभ फलदायी है. हीरा पहनने से सेहत संबंधी समस्‍याएं और कई परेशानियां झेलनी पड़ती हैं.

यह भी पढ़े :  Phulera Dooj 2022 : इन उपायों को करने से प्रेम-विवाह में आ रही अड़चनें होंगी दूर फुलेरा दूज पर बन रहा है दुर्लभ संयोग.

मीन (Pisces)
मीन राशि के जातकों को भी शुक्र ग्रह अच्‍छा फल नहीं देते हैं. लिहाजा इन जातकों के लिए डायमंड पहनना मुसीबतों को खुद बुलावा देना है.