WEEKLY NUMEROLOGY HOROSCOPE : जानें सोई किस्‍मत जागेगी या होगा नुकसान जन्‍म तारीख से.

आने वाले हफ्ते में साल 2022 का पहला महीना जनवरी खत्‍म होगा और फरवरी शुरू होगा. इस पूरे हफ्ते में ग्रह स्थितियां भी बेहद खास बनी हुई हैं. अंक शास्‍त्री एवं वेदाश्‍वपति आचार्य आलोक से जानते हैं अंक शास्‍त्र के मुताबिक मूलांक 1 से मूलांक 9 तक के जातकों के लिए यह सप्‍ताह (30 जनवरी से 5 फरवरी तक) कैसा रहेगा. यहां मूलांक से मतलब जन्‍म तारीख के जोड़ से है. जैसे 15 तारीख में जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 6 होगा.

मूलांक 1 (Mulank 1): इस सप्ताह मन प्रसन्न रहेगा. दूसरों की चिंता और मार्गदर्शन करने के कारण आप सबके प्रिय बने रहेंगे. परिवार में कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. शिक्षा क्षेत्र में अत्यधिक आत्मविश्वास घातक हो सकता है. सिर से जुड़ी बीमारी डॉक्टर से भेंट करा सकती है.

शुभ रंग : बेबी पिंक शुभ अंक : 6

मूलांक 2 (Mulank 2): कार्यों में देरी होने के कारण परेशान रहेंगे. कुछ घटनाओं से आपका आत्मविश्वास चोटिल होगा. इस सप्ताह काम बोलने और अधिक सुनने और दूसरों को समझने का प्रयास करें. संबंधों में बातों को दिल पर न लें. सोमवार की शाम को किसी मां समान महिला को सफेद शॉल दान में देने से समस्याएं कम हो सकती हैं.

शुभ रंग : केसरिया शुभ अंक : 5

मूलांक 3 (Mulank 3): यह सप्ताह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आप किसी घातक चुनौती का सामना करेंगे लेकिन किसी आत्‍मीय की मदद आपकी रक्षा करेगी. इस सप्ताह वाहन चलाने से बचें. गर्दन से नाभि के बीच का भाग परेशानी दे सकता है.

शुभ रंग : सफेद शुभ अंक : 9

मूलांक 4 (Mulank 4): इस सप्ताह मन दुविधा में रहेगा. मन को एकांतवास अधिक भाएगा. खाने में परहेज करना उचित है. शिक्षण एवं बुद्धि से जुड़े काम करने वाले लोगों के लिए सप्‍ताह उत्तम रहेगा .

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 22 January 2022 राशिफल : मेष, कुंभ और मीन राशि वालों को व्यापार में सतर्कता की सलाह.

शुभ रंग : खाकी शुभ अंक : 7

मूलांक 5 (Mulank 5): इस सप्ताह अधिक बोझ अनुभव करेंगे. जीवन साथी की उम्मीदें व्यथित करेंगी. झुंझलाहट पर नियंत्रण रखें और ऊं का जप करें. पुराना दिया हुआ धन वापस आएगा.

शुभ रंग : पीला शुभ अंक : 1

मूलांक 6 (Mulank 6): यात्रा करेंगे. किसी की एक झलक आपकी नींद उड़ाने वाली है. भावनाओं को थोड़ा नियंत्रित रखें, सामने वाला भी आपकी भावनाओं को समझे ऐसा जरूरी नहीं है.

शुभ रंग : हल्का बैंगनी शुभ अंक : 6

मूलांक 7 (Mulank 7): भाग्य आपके साथ है. आपको प्रयास करने की जरूरत है, हर काम आसानी से बनता जाएगा. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. कार्यक्षेत्र में उपलब्धियों से मन प्रसन्न रहेगा.

शुभ रंग : नीला शुभ अंक : 5

मूलांक 8 (Mulank 8): भावनाओं में बहकर निर्णय लेने से बचें. आवश्यक नहीं कि सबकुछ सही ही हो, समय और परिस्थितियों के अनुसार चलकर ही हम उन्नति करते हैं. अपने अहम् के कारण कोई बहुत बड़ा नुकसान कर सकते हैं. अपनी जिद और ईगो को दबाकर रखें.

शुभ रंग : सफ़ेद शुभ अंक : 3

मूलांक 9 (Mulank 9): आप क्या कहते हैं और सामने वाला उन्हें किस प्रकार लेता है इस पर ध्यान दें. वरना अपने शब्दों के कारण किसी समस्या में पड़ सकते हैं. इस सप्ताह बच्चों के साथ समय व्यतीत करें .

शुभ रंग : ग्रे शुभ अंक : 2