Want to become rich in 2022? में बनना चाहते हैं अमीर? घर ले आएं इनमें से एक चीज, दोनों हाथों से समेटेंगे धन.

नए साल में यदि आप भी अमीर बनना और खुशहाल रहना चाहते हैं तो इसके लिए आपको बस एक काम करने की जरूरत है. आपको नए साल पर अपने घर इस एक खास चीज को घर लाने की जरूरत है. इन शुभ चीजों में से किसी एक चीज भी घर में लाने से पूरे साल आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और अपार धन-दौलत मिलेगी.

मोरपंख
मोरपंख को भगवान कृष्‍ण ने अपने सिर पर धारण किया है. धर्म के अलावा ज्‍योतिष में भी इसको बहुत अहम और शुभ माना गया है. मोरपंख घर में रखने से घर के लोगों की किस्‍मत हर काम में साथ देती है. नए साल पर एक या तीन मोरपंख घर में लाना पूरे साल आपको धन लाभ कराएगा.

शमी का पौधा
शमी का पौधा चुंबक की तरह पैसा खींचने वाला पौधा है. जिस घर में शमी का पौधा रहता है वहां कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती है. नए साल पर अपने घर में शमी का पौधा लगाना पूरे साल आप पर पैसों की बारिश कराएगा. इसके लिए यह पौधा घर के कई वास्‍तु दोष और शनि दोष दूर करता है.

सूर्योदय की फोटो या पेंटिंग
सूर्योदय की तस्‍वीर को वास्‍तु शास्‍त्र में बेहद शुभ और सकारात्‍मक माना गया है. इसे घर में लगाना दीवार की खूबसूरती तो बढ़ती ही है साथ ही यह घर के लोगों की किस्‍मत भी चमकाती है.

चांदी का हाथी
हाथी का सपने में दिखना भी बहुत शुभ है. वहीं घर में चांदी का हाथी रखना धन की तिजोरी को भर देता है. यह घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनाए रखता है.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 19 सितंबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, सिंह, तुला और मकर राशि के जातकों के लिए खास है दिन

कछुआ
फेंग शुई में भी धातु का कछुआ घर में रखने को बहुत शुभ माना गया है. इसके लिए आप चांदी, पीतल या कांसे का कुछआ चुन सकते हैं.