Venus Transit in Cancer : 5 राशियों के लोग अगस्त में प्यार और पैसों के मामले में परेशान होंगे शुक्र कर्क राशि में संचार.

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को प्रेम और भौतिक सुखों का कारक माना जाता है। वैसे तो शुक्र को एक लाभकारी ग्रह माना जाता है लेकिन, जब शुक्र राशि परिवर्तन करता है तो जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र कमजोर स्थिति में होता है तो इसका असर लोगों पर अलग अलग देखने को मिलता है। शुक्र 7 अगस्त को राशि परिवर्तन कर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र 7 अगस्त को सुबह 05 बजकर 20 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे और 31 अगस्त तक इसी राशि में रहेंगे। इसके बाद शुक्र सिंह राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन से कुछ राशियों कुछ राशियों की आर्थिक और लव लाइफ प्रभावित होने वाली है।

मेष राशि: प्रेम संबंधों में आ सकती है परेशानी
शुक्र के कर्क राशि में जाने से मेष राशि के जातकों की लव लाइफ थोड़ी बदल सकती है। इस दौरान इस राशि के लोग कुछ ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। उन्हें छोटी छोटी बातें परेशान कर सकती है। इस दौरान आपके प्रिय के साथ संबंधों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन, आपको अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है।

कन्या राशि: व्यापारियों के लिए चुनौतिपूर्ण समय
शुक्र के गोचर से कन्या राशि के व्यापारी वर्ग के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आप धन के मामले में कोई भी रिस्क न लें। अगर आप धन निवेश करने का मन बना रहे हैं तो आज सोच समझकर ही कहीं निवेश करें। संभव हो तो फिलहाल, निवेश करने से बचें तो ही आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान सेहत के मामले में भी लापरवाही न करें अपने सेहत के प्रति सावधान रहें।

यह भी पढ़े :  GARUDA PURANA : फिर अगला जन्म मिलेगा जानवर का यदि करेंगे ये गलतियां.

तुला राशि: संघर्ष वाला रहेगा समय
शुक्र के कर्क राशि में आने से तुला राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन थोड़ा संघर्ष वाला रह सकता है। इसलिए इस दौरान अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह को नजरअंदाज न करें। साथ ही कोशिश करें की इस दौरान घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन किया जा सके जिसमें परिवार के सभी लोग शामिल हों। नौकरी पेशा और व्यवसायी लोगों के लिए भी इस दौरान कई चुनौतियां आ सकती है। सेहत का प्रति लापरवाही आपके पर भारी पड़ सकती है। इसलिए स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें।

धनु राशि: उधार लेने से बचें
कर्क राशि में शुक्र के प्रवेश से धनु राशि के जातकों को इस दौरान कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही इस अवधि के दौरान किसी से भी धन उधार न लें वरना आपकी मुश्किल बढ़ सकती है। इतना ही नहीं कुछ मामलों में आपको धन हानि की भी समस्या हो सकती है। इस समय हर लेन देन को बहुत ही सावधानी के साथ करने की जरूरत है। इस दौरान छात्रों को भी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि: सफलता के लिए करनी होगी कड़ी मेहनत
कुंभ राशि के जातकों को इस अवधि के दौरान जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। साथ ही इस समय आपके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। इसलिए जितना हो सके अनावश्यक खर्चों को कंट्रोल करें। वैवाहिक लोगों का अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों में कुछ समस्याओं को सामना करना पड़ सकता है।