Vastu Tips For Money : देवी लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज चली जाती है बरकत, रुपये गिनते हुए न करें ये गलती.

रुपये गिनते हुए न करें ये गलती, मां लक्ष्मी होती है नाराज
कहते हैं धन की देवी मां लक्ष्मी जिस व्यक्ति से प्रसन्न हो जाएं उसका जीवन खुशियों से भर देती हैं और जिस घर में मां लक्ष्मी वास करती हैं, उस घर में कभी भी कंगाली नहीं रहती। वहीं, अगर मां लक्ष्मी किसी से रूठ जाएं तो घर में दरिद्रता और कंगाली आने से कोई नहीं रोक सकता। व्यक्ति का जब बुरा वक्त शुरू होता है तब उसे समझ नहीं आता की आखिर उससे गलती कहां हुई है। बुरे वक्त में ही इंसान अपने गतिविधियों के बारे में सोच विचार करता है।

लक्ष्मी जी को न करें नाराज
कई बार व्यक्ति के जीवन में इस तरह की परिस्थिति आ जाती है की वो जितनी मेहनत करता है उसका पूरा फल नहीं मिलता। कड़ी मेहनत करने के बाद भी हाथ में पैसा नहीं टिक पाता। इन सब बातों के पीछे कोई बहुत बड़ा कारण नहीं है बल्कि, रोजमर्रा में की हई गलतियां हैं। मां लक्ष्मी के आपसे नाराज होने के पीछे रुपयों गिनते समय की जाने वाली गलतियां भी हो सकता है। इन गलतियों का अंदाजा हम खुद भी नहीं कर पाते हैं। अगर आप चाहते हैं की मां लक्ष्मी हमेशा आप पर अपना आशीर्वाद और कृपा बनाए रखें तो इन बातों का खास ख्याल रखें।

पैसे गिनते वक्त न करें ये गलती
आपने देखा होगा की अधिकतर लोग पैसे गिनते वक्त बार-बार थूक लगाकर नोट गिनते हैं। ऐसा करना बिल्कुल गलत है। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से हम मां लक्ष्मी का अनादर करते हैं। नोट गिनते वक्त आप चाहे तो पानी या फिर पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके पीछे वैज्ञानिक कारण यह है की नोटों या पैसों का आदान प्रदान अधिक होता है इसलिए वह काफी संक्रमित होते हैं। जिस कारण आप बीमार हो सकते हैं।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 3 July 2022 आज का राशिफल : सिंह राशि के लिए भाग्यशाली दिन, आपके लिए कैसा रहेगा देखें.

पैसों के साथ पर्स में न रखें ये चीजें
हम में से कई लोगों की आदत होती है कि वह अपने पर्स में खाने की चीजें रखते हैं । लेकिन, पर्स में खाने की चीजें नहीं रखनी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन का अपमान होता है। अगर आप पैसे रख रहे हैं तो पर्स में खाने की चीजें बिल्कुल न रखें। खाने की चीजें रखने के लिए अलग बैग का इस्तेमाल करें।

पैसों को हमेशा घर के इस स्थान पर रखें
हम में से कई लोगों की आदत होती है की वह पैसों को सिरहाने या बेड के साइड में रख देते हैं। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से आप लक्ष्मी का निरादर करते हैं। पैसों को हमेशा किसी साफ सुथरे स्थान, अलमारी या तिजोरी में रखना चाहिए।आप चाहें को अपने धन के साथ गोमती चक्र भी रख सकते हैं। ऐसा करना धन का लिहाज से आपके लिए लाभकारी रहेगा।

गरीब को पैसे देते वक्त इस बात का रखें ख्याल
जब भी किसी गरीब को पैसे दें तो इस बात का खास तौर पर ख्याल रखें की उसे कभी भी फेंक कर पैसे न दें। ऐसा करने का मतलब है की आप लक्ष्मी जी का अपमान कर रहे हैं। इसलिए जब भी किसी को पैसे दें तो आराम से दें।