Vastu Tips : बरकत होने के साथ बृहस्पति ग्रह होगा मजबूत घर में लगाएं हल्दी का पौधा.

घरों में पौधे लगाना किसे पंसद नहीं होता। इससे घर में हरियाली आने के साथ वहां रहने वाला व्यक्ति हमेशा स्वस्थ्य रहता है। वास्तु के अनुसार, कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से सुख-समृद्धि का आगमन होने के साथ ग्रहों की मजबूती होती है, साथ ही आर्थिक तंगी को दूर करने में मदद मिलती है। ऐसा ही एक पौधा है हल्दी का।

वास्तु शास्त्र में हल्दी का पौधा घर में लगाना काफी शुभ बताया है क्योंकि इससे घर में सुख-समृद्धि आने के साथ परिवार में रिश्ते मजबूत होते हैं।

हल्दी का पौधा जितना सेहत के लिए फायदेमंद है उतना ही धार्मिक रूप से भी महत्‍वपूर्ण है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक हल्‍दी का पौधा लगाने से जातक का बृहस्‍पति ग्रह मजबूत होता है। इसके साथ ही नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर रहती है।

हल्‍दी की माला से अगर किसी भी मंत्र का जाप किया जाए तो उसका शुभ फल मिलता है। इसके साथ ही भगवान गणेश की कृपा से विलक्षण बुद्धि की प्राप्‍त‍ि हो सकती है। वहीं हल्दी के पौधे की पूजा करने से हर मनोकामना भी पूर्ण होती है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 7 नवंबर 2021 का राशिफल: रविवार को सूर्य की उपासना से इन्हें होगी धन की प्राप्ति, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय