VASTU TIPS : इन वास्तु टिप्स का करें पालन वर्क फ्रॉम होम के दौरान.

Work From Home Vastu Tips: कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है. इसे देखते हुए अधिकांश कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के लिए कहा है. वर्क फ्रॉम होम के दौरान अधिकांश लोग बेडरूम, बालकनी या फिर डाइनिंग टेबल को वर्कप्लेस बना लेते हैं. जो कि वास्तु के दृष्टिकोण से कतई सही नहीं है. ऐसें में जानते हैं कि वर्क फ्रॉम होम के दौरान किन वास्तु टिप्स का खास ध्यान रखना चाहिए.

-वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के पश्चिम या दक्षिण-पश्चिम के कोना में वर्क फ्रॉम होम के लिए शुभ रहता है. क्योंकि ये दिशाएं नौकरी या व्यवसाय से जुड़े काम के लिए अच्छा होता है.

-वास्तु मुताबिक वर्क फ्रॉम होम के लिए कुर्सी आरामदेह और मजबूत होना चाहिए. जिसके की काम के बीच में किसी प्रकार का व्यवधान न आए. इसके अलावा वर्क डेस्क दक्षिण-पश्चिम दिशा रखना शुभ रहेगा.

-काम से जुड़े आवश्यक दस्तावेज को पश्चिम या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें. साथ भी ध्यान रखें कि वार्डरोब या दराज उत्तर, पूरब या उत्तर-पूरब दिशा में खुले. भूलकर भी किसी कमरे के दरवाजे, खिड़की सामने या बालकनी में न बैठें. इसके अलावा अगर लैपटॉप या डेस्कटॉप से काम करते हैं तो इसे दक्षिण-पूरब की दिशा में रखकर काम करें.

यह भी पढ़े :  Sapne Me Saanp Dekhna: सपने में बार-बार नजर आते हैं सांप, तो इन उपायों से पाएं छुटकारा