VASTU SHASTRA : हमेशा भरी रहती है धन की तिजोरी घर में रखें ये 4 चीजें कभी नहीं खत्म होगा पैसा.

पैसा कमाने के लिए लोग कई तरह से मशक्‍कत करते हैं लेकिन कुछ लोग आसानी से पैसे कमा लेते हैं तो कुछ की कड़ी मेहनत भी घर की बुनियादी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाती है. वास्‍तु शास्‍त्र में इसके पीछे कुछ कारण बताए हैं. जैसे घर के वास्‍तु दोषों के कारण नकारात्‍मकता ऊर्जा पैसे को घर में ठहरने नहीं देती है. ऐसे में घर में कुछ चीजों को रखना हमेशा सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करता है और घर में कभी भी रुपयों-पैसों की कमी नहीं होती.

विंड चाइम
हवा चलने से विंड चाइम से आने वाली मनोहारी मीठी आवाज घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है और इसका सीधा असर हमारे भाग्‍य पर होता है. विंड चाइम घर के कई तरह के वास्‍तु दोष दूर कर देती है.

घोड़े की नाल
वास्‍तु शास्‍त्र में घोड़े की नाल को बेहद शुभ माना गया है. यदि घोड़े की नाल पर नींबू मिर्ची लगाकर घर के दरवाजे के बीच में टांग दिया जाए तो घर हमेशा नकारात्‍मक शक्तियों से बचा रहता है. साथ ही घर में हमेशा सुख-समृद्धि रहती है. लोग लग्‍जरी लाइफ जीते हैं.

क्रसुला ट्री
क्रसुला ट्री को मनी ट्री भी कहा जाता है. घर की उत्‍तर दिशा में इस पौधे का होना कभी पैसों की कमी नहीं होने देता. यह पौधा पैसे को चुंबक की तरह खींचता है.

चाइनीज सिक्के
चाइनीज सिक्‍कों को चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में बहुत शुभ माना गया है. मान्‍यता है कि तीन सिक्‍कों को एक लाल रिबन में बांधकर घर में रख लें तो घर की नकारात्‍मक दूर हो जाती है और घर में हमेशा खूब रुपया-पैसा रहता है.

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : आर्थिक राशिफल 26 मार्च 2022 : इन राशियों में बन रहे हैं अचानक लाभ के योग किसी कम्पटीशन में होगी जीत.

लाफिंग बुद्धा
धन की गठरी पकड़े लाफिंग बुद्धा को घर में रखना चीन में बहुत शुभ माना जाता है. लाफिंग बुद्धा को समृद्धि का प्रतीक माना गया है. लेकिन याद रखें कि लाफिंग बुद्धा की स्टैच्‍यू सवा 2 इंच से ज्यादा बड़ी ना हो. यह स्‍टैच्‍यू रखने से घर में कभी पैसे की नहीं होगी.